निर्भया केस: नया डेथ वारंट जारी, दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे होगी फांसी

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्भया गैंगरेप के दोषियों को अब 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाएगा। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को निर्भया गैंगरेप के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी किया है। इससे पहले कोर्ट ने मामले की पूरी सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उम्मीद है मेरी बेटी के गुनहगारों को अब इस तारीख पर फांसी दे दी जाएगी। निर्भया के माता-पिता ने नया डेथ वारंट जारी करने की याचिका लगाई थी। वहीं इससे पहले गुरुवार को हुई सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए पटियाला कोर्ट ने सोमवार तक के लिए फैसला टाल दिया था।

PunjabKesari

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दोषियों को फांसी के लिए निचली अदालत द्वारा नई तारीख जारी करने की राह में आड़े नहीं आएगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चूंकि दोषियों की कोई याचिका शीर्ष न्यायालय के समक्ष लंबित नहीं है और उनमें से तीन की दया याचिकाएं राष्ट्रपति द्वारा खारिज की जा चुकी हैं- जबकि चौथे दोषी ने अब तक दया याचिका देने का विकल्प नहीं चुना है, ऐसे में निचली अदालत फांसी के लिए नई तारीख जारी कर सकती है।

PunjabKesari

बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने पहले डेथ वारंट में 22 जनवरी को फांसी देने का आदेश दिया था। इसके बाद कोर्ट ने 1 फरवरी को फांसी देने का निर्देश दिया था। बाद में कोर्ट ने 31 जनवरी को सुनवाई करते हुए इस पर रोक लगा दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News