कोरोना के बीच केरल में निपाह वायरस से मचा हड़कंप, प्रसार को रोकने के लिए अधिकारियों ने कसी कमर

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 02:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोझिकोड से कुछ दूरी पर स्थित मावूर में 12 वर्षीय बच्चे की निपाह वायरस संक्रमण से रविवार को मौत होने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने शहर में और आस-पास के इलाकों में घातक वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने वायरस का प्रकोप फैलने की किसी भी आशंका को देखते हुए विशेष निपाह वार्ड शुरू किया है। अस्पताल ने कहा कि मंत्रियों एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ प्रस्तावित बैठक के बाद आगे की योजना पर फैसला लिया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि जिस अस्पताल में बच्चे का एक सितंबर से इलाज चल रहा था, वह सतर्क हो गया है और वहां स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है। मावूर के पास ओमासरी में स्थानीय अस्पताल के कर्मचारियों को भी सतर्क कर दिया गया है। बच्चे को अगस्त में बुखार होने के बाद पहली बार चिकित्सकीय परामर्श के लिए वहीं ले जाया गया था। अधिकारियों ने जिले में स्वास्थ्य अलर्ट घोषित कर दिया है और बच्चे के घर से करीब तीन किलोमीर दूर तक के इलाके की घेराबंदी कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि चथमंगलम पंचायत के पझूर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और नायरकुझी, कुलीमाड, पुथियादम वार्ड के आसपास के वार्ड आंशिक रूप से बंद कर दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि इन स्थानों से आने-जाने वाले लोगों और वाहनों के आवागमन को प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस तैनात की गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने क्षेत्र के लोगों को बुखार, उल्टी और अन्य स्वास्थ्य विकारों के किसी भी मामले की सूचना देने को कहा है। मल्लापुरम और कन्नूर में स्वास्थ्य अधिकारियों को भी स्थिति पर करीब से नजर रखने के लिए कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News