अल्कोहल युक्त दवाई पीने से नौ युवकों की मौत, सात बीमार

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 10:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में अल्कोहल युक्त होम्योपैथिक दवाई को अधिक मात्रा में पीने से नौ युवकों की मौत हो गई तथा सात युवक बीमार हो गए हैं। जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि अल्कोहल युक्त होम्योपैथिक सीरप को शराब की तरह पीने से शहर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी गांव में नौ युवकों की मौत हो गई और सात अन्य युवक बीमार हो गए हैं।

बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कोरमी गांव के धुरीपारा मोहल्ले में मंगलवार की रात कुछ युवकों ने नशा करने के लिए शराब उपलब्ध नहीं होने पर ड्रोसेरा-30 नामक होम्योपैथिक दवाई पी ली। उन्होंने कहा कि देर रात इनमें से चार युवकों कमलेश धुरी (32), अक्षय धुरी (21), राजेश धुरी (21) और समारू धुरी (25) की तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाने से पहले ही सभी की मौत हो गई। वहीं, बाद में गांव में एक अन्य युवक ने भी दम तोड़ दिया।

अग्रवाल ने बताया कि युवकों के परिजनों ने कोरोना महामारी की आशंका से बुधवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान मोहल्ले के खेमचंद धुरी (40), कैलाश धुरी (50), दीपक धुरी (30) और एक अन्य युवक ने भी इस दवाई का सेवन किया था। बाद में चारों की तबीयत खराब होने पर उन्हें बिलासपुर के अपोलो और सिम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां बुधवार रात तीन युवकों की तथा आज सुबह एक युवक की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक ही मोहल्ले में युवकों की मौत की खबर मिलने पर बुधवार की शाम पुलिस दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया था। पूछताछ करने पर पांच अन्य लोगों के बीमार होने की जानकारी मिली। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग का दल गांव में मौजूद है। वहीं, घटना के बाद बीमार दो अन्य मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने एक होम्योपैथिक दवा को शराब की तरह पी लिया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि गांव के पास एक होम्योपैथिक डॉक्टर का क्लिनिक है जहां से संबंधित सीरप युवकों ने प्राप्त किया था। अग्रवाल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News