दिल्ली में नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म, हत्या: अदालत ने चार लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 09:29 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में दिल्ली छावनी के पास नौ साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार एक पुजारी और तीन अन्य को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आशुतोष कुमार ने आरोपियों को यह कहने के बाद पुलिस को सौंप दिया कि उनसे हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता है क्योंकि कुछ नई जानकारी उसके संज्ञान में आई है। न्यायिक हिरासत में रखे गए सभी आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत के समक्ष पेश किया गया।

पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों की पहचान श्मशान घाट के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम और तीन कर्मचारियों सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है, जो सभी लड़की की मां को जानते हैं। अदालत के समक्ष दायर एक अर्जी में, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आरोपियों को गवाहों और सबूतों की पुष्टि करने के लिए पांच दिन के रिमांड की मांग की।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया गया, उसकी हत्या कर दी गई और फिर उसके माता-पिता की सहमति के बिना उसका दाह संस्कार कर दिया गया। मामला हाल ही में अपराध शाखा को हस्तांरित किया गया था। 

दिल्ली पुलिस ने नाबालिग की मां के बयान के आधार पर चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिन्होंने आरोप लगाया कि एक अगस्त को उसकी बेटी के साथ बलात्कार और उसकी हत्या करने के बाद उसका दाह संस्कार कर दिया गया। 

आरोपी व्यक्तियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) के साथ-साथ बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और एससी/ एसटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News