जम्मू-कश्मीर में नौ शीर्ष आईपीएस अधिकारियों के तबादले

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 12:17 AM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बृहस्पतिवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) स्तर के चार अधिकारियों समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के शीर्ष नौ अधिकारियों का तबादला किया। जम्मू-कश्मीर के आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और होमगार्ड के कमांडेंट जनरल डॉ बी श्रीनिवास को महानिदेशक कारागार नियुक्त किया गया है। अगले आदेश तक उनके पास अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

 

जिन आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें डीजीपी स्तर के चार एडीजीपी स्तर के पांच अधिकारी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार के गृह विभाग में प्रधान सचिव शालीन काबरा की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश के मुताबिक वी के सिंह को डीजीपी जेल से हटाकर होम गार्ड, एसडीआरएफ का कमांडेंट जनरल नियुक्त किया गया है।

 

इसी प्रकार अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(एडीजीपी) आर आर स्वैन को डीजीपी रैंक में पदोन्नति प्रदान कर सीआईडी का स्पेशल डीजी बनाया गया है। ए के चौधरी को भी पदोन्नति देकर स्पेशल डीजीपी अपराध बनाया गया है।

 

इसके अलावा आईजीपी मुकेश सिंह, दिनेश राणा और एम के सिन्हा को पदोन्नति देकर एडीजीपी रैंक का अधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं एडीजीपी एस जे एम गिलानी, आईपीएस अधिकारी अब्दुल गनी मीर का तबादला कर उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गयी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News