ओमिक्रॉन अलर्ट: केरल और उत्तराखंड में भी लगा नाइट कर्फ्यू, इन गाइडलाइन का रखें ध्यान

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए केरल और उत्तराखंड की सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। केरल सरकार ने 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक रात का कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं, जोकि रात 11.00 बजे से सुबह 5.30 बजे तक लागू रहेगा। केरल में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, राज्य में 57 मामले अब तक सामने आ चुके हैं। 

वहीं, उत्तराखंड की सरकार ने Omicron Variant को ध्यान में रखते हुए आज रात से नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। नाइट कर्फ्यू रात 11.00 बजे से सुबह 5.30 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और जरूरी काम के लिए आवागमन की छूट मिलेगी। उत्तराखंड में उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के 3 और संक्रमित मिलने के बाद पीड़ितों की तादाद चार पहुंच चुकी है। इसके प्रसार पर लगाव लगाने के लिए सरकार ने पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है। 

बता दें कि, देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कुल संक्रमितों की संख्या 600 को पार कर गई है। ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली में अब सबसे अधिक 142 मामले हो गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र 141 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इसके अलावा गुजरात में 49, तेलंगाना 44, केरल 57, तमिलनाडु 34, कर्नाटक 38, राजस्थान 43, हरियाणा 10, मध्य प्रदेश 9, ओडिशा 8, आंध्र प्रदेश 6, प. बंगाल 6, जम्मू-कश्मीर 3, उत्तर प्रदेश 2, चंडीगढ़ 3, लद्दाख 1, उत्तराखंड 4, हिमाचल 1, में भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आ चुके हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News