माओवादियों से लिंक काे लेकर कई बड़े वकीलों सहित 31 जगहों पर NIA की छापेमारी, 6 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 11:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) की गतिविधियों को लेकर आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 31 स्थानों पर छापेमारी की। कई बड़े वकीलों और विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी के दौरान कई अहम दस्तावेज बरामद हुए। इन सभी पर माओवादियों के साथ संबंध का संदेह था।

यह भी पढ़ें: घर पर मां, बहन हैं तो सोच लें... वीडियो वायरल होने के बाद विवादों में घिरी एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी
 

एक अधिकारी ने बताया कि ​यह कार्रवाई आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, गुंटूर, प्रकासम, श्रीकाकुलम, कुर्नूल, कृष्णा, पूर्वी गोदावरी और कडप्पा, जबकि तेलंगाना के रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल-मलकानगिरी और मेडक में की गई। आंध्र प्रदेश में मुखौटा संगठनों की आड़ में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) की गतिविधियां बढ़ने से यह मामला जुड़ा हुआ है। मामला मूलत: पिछले वर्ष नवंबर में विशाखापत्तनम (ग्रामीण) जिले में दर्ज किया गया था और मार्च में एनआईए ने इसे फिर से दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी फैंस को जानकारी

विशाखापत्तनम में जांच के दौरान पुलिस द्वारा पांगी नगन्ना के पास से भाकपा (माओवादी) के क्रांतिकारी साहित्य, प्रेस नोट, दवाएं, तार के बंडल और विस्फोटक सामग्री बरामद होने से यह मामला संबद्ध है। नगन्ना पत्रकार के रूप में काम करता था और भाकपा (माओवादी) नेताओं को पुलिस की आवाजाही की सूचना देता था। मामले में अभी तक छह आरोपियों -- नगन्ना, अंदुलुरी अन्नपूर्णा, जांगरला कोटेश्वर राव, मनुकोंडा श्रीनिवास राव, रेला राजेश्वरी और बोपुदी अंजाम्मा को गिरफ्तार किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News