NIA ने ISIS के लिए भर्ती मामले में आतंकवादी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली- राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है।  NIA ने इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादी को मुसलमानों को बहकाकर भर्ती करने और फिर उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 
 

NIA के एक अधिकारी ने कहा कि 33 वर्षीय मोहम्मद तौकीर महमूद को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने के मामले में महमूद, जुहाब हमीद, इरफान नसीर और मोहम्मद शिहाब के खिलाफ भादंसं और गैर-कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। 
 

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पूर्व में एनआईए ने दो आरोपियों अहमद अब्दुल कादिर और इरफान नसीर को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ अप्रैल में आरोप पत्र दायर किया गया था। उन्होंने बताया कि महमूद ने सह-आरोपियों के साथ मिलकर धन जुटाया और भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को बहकाकर भर्ती किया और फिर उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भेजा। एनआईए अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2013 में महमूद ने आईएसआईएस नेतृत्व से मुलाकात के लिए अवैध तरीके से सीरिया का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News