एंटीलिया मामला:  NIA ने वाजे के सहयोगी रियाज काजी को 16 अप्रैल तक हिरासत में लिया

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:20 PM (IST)

मुंबई: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के सहयोगी रहे पुलिस अधिकारी रियाज काजी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में यह गिरफ्तारी की गई है। सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) काजी को एनआईए ने रविवार को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में गिरफ्तार कर लिया।

अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास 25 फरवरी को एसयूवी में विस्फोटक मिलने और ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में एनआईए ने पहले भी काजी से पूछताछ की थी। रविवार को गिरफ्तारी के बाद काजी को यहां अवकाश अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें 16 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारी ने कहा कि काजी को पिछले महीने मुंबई अपराध शाखा से निकाल दिया गया था। इससे पहले एक सीसीटीवी फुटेज में काजी को यहां विखरोली इलाके में नंबर प्लेट की एक दुकान में घुसते हुए और दुकान के मालिक से बातचीत करते हुए देखा गया था।

फर्जी नंबर प्लेट हासिल दिलाने के लगे है आरोप
काजी को दुकान से एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर और एक कम्प्यूटर ले जाते हुए भी देखा गया। अधिकारी ने कहा कि काजी को पड़ोस के ठाणे में वाजे के आवासीय परिसर से सीसीटीवी फुटेज लेते हुए भी देखा गया था। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी को संदेह है कि काजी ने दक्षिण मुंबई में अंबानी के घर के पास मिली एसयूवी के लिए फर्जी नंबर प्लेट हासिल करने में वाजे की मदद की थी। एसयूवी के मालिक हिरन पांच मार्च को ठाणे के एक क्रीक में मृत मिले थे। एनआईए ने वाजे को मामले की जांच के सिलसिले में 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने पूर्व पुलिसकर्मी विनायक शिंदे और क्रिकेट सटोरियो नरेश गोर को भी गिरफ्तार किया था। तीनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News