जम्मू मुठभेड़ स्थल के दौरे पर एनआईए प्रमुख, आतंकी हमले में ढेर किये गये थे जैश के दो आतंकी

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 02:11 PM (IST)


जम्मू : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के प्रमुख कुलदीप सिंह ने शनिवार को जम्मू के सुंजवां इलाके का दौरा किया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आत्मघाती हमलावर मारे गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एनआईए प्रमुख के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), जम्मू सेक्टर के महानिरीक्षक पी एस रणपिसे भी थे। अधिकारियों ने बताया कि सिंह, जो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक भी हैं, को सीआरपीएफ अधिकारियों ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एनआईए की एक टीम ने शुक्रवार शाम को मुठभेड़ स्थल का दौरा किया था और एजेंसी इस मामले की जांच अपने हाथ में ले सकती है।

शुक्रवार को सुंजवां में सेना के एक शिविर के निकट हुई मुठभेड़ में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सीआईएसएफ कर्मियों को ले जा रही बस पर हमला किया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में नौ सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा था कि दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद संगठन के आत्मघाती दस्ते का हिस्सा थे और उनकी घुसपैठ प्रधानमंत्री की जम्मू-कश्मीर यात्रा को विफल करने की एक 'बड़ी साजिश' हो सकती है।

प्रधानमंत्री का, २४ अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर यहां से १७ किलोमीटर दूर सांबा जिले के पल्ली गांव जाने का कार्यक्रम है।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के दौरे के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है और जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में उच्च स्तर की सतर्कता बरती जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News