प्रियंका वाड्रा बोली- गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति होना चाहिए अगला कांग्रेस अध्यक्ष

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस नेता और अपने बड़े भाई राहुल गांधी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होना चाहिए। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की कमान किसी गैर कांग्रेसी को सौंपे जाने की वकालत करते हुए कहा कि हममें (गांधी परिवार) से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए और मैं राहुल गांधी के साथ पूर्ण सहमत हूं। मुझे लगता है कि पार्टी को अपना रास्ता भी खोजना चाहिए। यह दावा एक नई किताब 'इंडिया टुमॉरो' में किया गया है। इसके लेखक प्रदीप चिब्बर और हर्ष शाह हैं।

PunjabKesari

इस किताब को 13 अगस्त को प्रकाशित किया गया था। किताब में प्रियंका गांधी ने कहा है कि एक पार्टी अध्यक्ष भले ही गांधी परिवार से नहीं हो, वह उनका 'बॉस' होगा। प्रियंका ने कहा कि पार्टी का नया अध्यक्ष कल को अगर मुझे कहता है कि मुझे तुम्हारी जरूरत उत्तर प्रदेश में नहीं, बल्कि अंडमान व निकोबार में है, तो मैं खुशी से अंडमान और निकोबार चली जाऊंगी क्योंकि वो अध्यक्ष है तो ऑर्डर भी फॉलो करेंगे।

PunjabKesari

सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष 
साल 2019 में लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तब भी मांग उठी थी कि अगला अध्यक्ष किसी गैर-गांधी को बनाया जाए। हालांकि सोनिया गांधी को पिछले साल अगस्त में पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था। अब अक बार फिर से कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की मांग उठ रही है। कई कांग्रेसी चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से पदभार संभाले लेकिन हाल ही में राहुल ने कहा था कि अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं बल्कि बाहरी होना चाहिए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News