संसद में चाकू लेकर घुस रहा शख्स गिरफ्तार और आसमान में फिर अभिनंदन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद में चाकू लेकर घुस रहा शख्स गिरफ्तार से लेकर आसमान में फिर अभिनंदन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

6 महीने बाद फिर आसमान में अभिनंदन, IAF चीफ के साथ मिग-21 में भरी उड़ान(Video)
बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान की सीमा में घुसकर उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को गिराने वाले भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 जेट को दोबारा उड़ाना शुरू कर दिया है। आज उन्होंने पहली बार वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ उड़ान भरी।

संसद में घुसने वाले शख्स ने खुद को बताया राम रहीम का समर्थक, लगाए नारे
संसद भवन में चाकू लेकर सोमवार को प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 26 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रहने वाले सागर को सुबह दस बज कर करीब 45 मिनट पर संसद के द्वार संख्या एक से तब हिरासत में लिया गया जब वह हाथ में चाकू लेकर अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। 

इन 4 राज्यों में लागू नहीं हुआ नया मोटर व्हीकल एक्ट, जानें कौन-सा नियम तोड़ने पर है कितना जुर्माना
 1 सितंबर से केंद्र सरकार द्वारा जारी नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019 लागू हो गया है। नए मोटर व्हीकल एक्ट-2019 का असर दिल्ली में देखने को मिला लेकिन 4 राज्य इस एक्ट के तहत होने वाले भारी जुर्माने को लेकर सहमत नहीं हैं और उन्होंने इसका कड़ा विरोध जताया है। 

मिशन दिल्ली: केजरीवाल को मात देने के लिए शाह का 'मास्टर प्लान', BJP नेताओं को दी खास हिदायत
आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आप सरकार की ‘मुफ्त' योजनाओं के मुकाबले में दिल्ली भाजपा मतदाताओं को लुभाने के लिए संपत्तियों की डी-सीलिंग और अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने जैसे मुद्दे को अपने चुनावी एजेंडे में शीर्ष पर रख सकती है। चुनावी एजेंडा तैयार करने पर तेजी से काम चल रहा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के दौरान सीलिंग और अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे उठे।

भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया ने कुलभूषण जाधव से की मुलाकात
अनुच्छेद 370 और आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया में किरकिरी करवा रहा पाकिस्तान अब कुलभूषन जाधव मामले में अपनी नाक बचाने में लगा हुआ है। पाकिस्तान ने रविवार को अपनी घोषणा के बाद आज पाक की जेल में बंद भारतीय नागरिक व पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई। 

पाकिस्तानी रेलमंत्री ने बदला ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम
पिछले कई महीनों से करतारपुर कोरिडोर व गुरुद्वारा ननकाना साहिब को लेकर भारत और पाकिस्तान की सरकारों के बीच उठापटक का दौर जारी है। इसी बीच पाकिस्तानी रेलमंत्री शेख राशिद अहमद ने ननकाना साहिब रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की घोषणा की है। अब इसका नाम बाबा गुरु नानक रेलवे स्टेशन होगा।

RCom की संपत्ति बेचने से मिलेंगे सिर्फ 10 हजार करोड़, अनिल अंबानी पर है 5 गुना ज्यादा कर्ज
कर्ज के बोझ तले दबे रिलायंस कम्यूनिकेशन के मालिक अनिल अंबानी कर्ज चुकाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद समस्या यह है कि अंबानी यदि आरकॉम की संपत्तियों को बेचते हैं तो उन्हें सिर्फ 10 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है जिससे वह अपने कुल कर्ज की 20 फीसदी रकम ही चुका पाएंगे। 

सरकार को हुआ नुकसान, अगस्‍त में GST कलेक्शन 98202 करोड़ रुपए रहा
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कलेक्शन के मोर्चे पर मोदी सरकार को एक बार फिर झटका लगा है। अगस्त महीने में जीएसटी कलेक्शन फिर 1 लाख करोड़ रुपए के नीचे रहा है। राजस्व विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक अगस्त में कुल 98,202 करोड़ रुपए का जीएसटी कलेक्शन हुआ है जिसमें 24 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि सिर्फ इंपोर्ट से मिली है। 

जब ट्रेन में पूर्व सीएम ने गाया भजन, राधे-राधे पर झूमे, VIDEO वायरल
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रविवार को अलग ही अंदाज देखने को मिला। शिवराज रविवार को विदिशा से भोपाल आ रहे थे, उन्होंने ट्रेन के जरिए सफर करना का मन बनाया। इस दौरान शिवराज भी यात्रियों के रंग में रंग गए और भजन-कीर्तन में में शामिल होकर राधे-राधे भजन गाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मोटर व्हीकल एक्ट 2019: पहले ही दिन नियमों को तोड़ने पर हाथ जोड़कर माफी मांगते दिखे लोग (Watch pics)
केन्द्र सरकार मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के नियम लागू के बाद दिल्ली की सड़को पर संडे को कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला। कहीं पर कोई ट्रैफिक पुलिसवालों के सामने हाथ जोड़कर छोड़ देने की गुजारिश कर रहा था, तो कोई कान पकड़ कर माफी मांगते हुए वादा कर रहा था कि आगे से कभी रूल नहीं तोड़ेगा।

Ind vs WI : टेस्ट क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में जीरो पर आउट होकर टेस्ट में शर्मनाक रिकाॅर्ड बना दिया है। कोहली न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी के अनुभव का मिला फायदा : बुमराह
भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के अनुभव का उन्हें यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फायदा मिला है। शानदार फार्म में चल रहे बुमराह ने पहले टेस्टमें सात रन देकर पांच विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेकर वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए।  


अर्पिता के ससुराल पधारे गणपति, सलमान की मां सलमा ने यूं किया बप्पा का स्वागत
साल 2019 का गणपति सेलिब्रेशन शुरू हो गया है। हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड सेलेब्स के घर बप्पा का स्वागत किया गया है। शिल्पा शेट्टी से लेकर संजय दत्त तक ने बप्पा का स्वागत धूमधाम से किया।

तीन दिन में रिकॉर्ड तोड़ कमाई से मुनाफे में आई 350 करोड़ की लागत से बनी 'साहो', जानें कलेक्शन
प्रभास और श्रद्धा कपूर-स्टारर साहो ने दुनिया भर में 104 करोड़ रुपये की कमाई करके बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की थी। सुजीत द्वारा निर्देशित जासूसी थ्रिलर, न केवल भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। दो दिनों में, फिल्म ने 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है और यह बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली है। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News