राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे और चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे राहुल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पत्नी के साथ राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे से लेकर चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, प्रकट की एकजुटता
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंच कर आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि दोनों ने करीब 45 मिनट मुलाकात में पूर्व वित्त मंत्री के प्रति एकजुटता प्रकट की।

अब आसमान से दुश्मन पर नजर रखेगा भारत, ISRO ने लॉन्च किया CARTOSAT-3 सैटेलाइट
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। पृथ्वी पर नजर रखने वाले भारत के उपग्रह कार्टोसैट-3 और अमेरिका के 13 नैनो उपग्रह लेकर जा रहे पीएसएलवी-सी47 को बुधवार सुबह श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसडीएससी) से सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया। 

पत्नी के साथ राज्यपाल से मिले उद्धव ठाकरे, कल संभालेंगे महाराष्ट्र की सत्ता
महाराष्ट्र के मनोनीत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। शिवसेना प्रमुख ठाकरे वीरवार को शपथ लेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे उद्धव के साथ उनकी पत्नी रश्मि भी थीं। 

महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र आरंभ, फडणवीस-अजित पवार ने ली विधायक के तौर पर शपथ
महाराष्ट्र में नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए 14वीं विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार सुबह आरंभ हो गया। राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने सत्र शुरू होने से पहले विधान भवन के प्रवेश द्वार पर अजित पवार और पार्टी विधायक रोहित पवार से मुलाकात की। 

दिल्ली-NCR की हवा में हुआ ​कुछ सुधार, ये है आज की स्थिति
दिल्ली की वायु गुणवत्ता में बुधवार को सुबह थोड़ा सुधार आया और यह ‘मध्यम' श्रेणी में दर्ज की गई। इससे पहले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता ‘खराब' श्रेणी में रही थी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर 158 दर्ज किया गया।  

चीन में निर्माणाधीन राजमार्ग सुरंग ढहने से 4 की मौत, 8 फंसे
चीन के युन्नान प्रांत में निर्माणाधीन राजमार्ग सुरंग के ढह जाने से 4 श्रमिकों की मौत हो गई और 8 अन्य अभी भी मलबे में फंस हुए हैं। सरकार के अनुसार लिन्सांग शहर में मंगलवार शाम करीब छह बजे यह घटना घटी जिससे सुरंग में 13 श्रमिक फंस गए जिनमें से पांच को निकाल लिया गया लेकिन बाद में इनमें से चार की मौत हो गई।

बाजवा की कुर्सी खतरे में देख बौखलाए इमरान, गिरा दी कानून मंत्री पर गाज
पाकिस्तान में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा बाजवा के कार्यकाल का विस्तार स्थगित किए जाने के बाद कानून मंत्री फरोग नसीम को इस्तीफा देना पड़ गया। 

ATM से कैश निकालते समय रहें सावधान, बढ़ रही चोरी और डकैती की वारदातें
एटीएम में चोरी, डकैती की वारदातें बढ़ रही हैं इसलिए एटीएम से कैश निकालना आपको मुसीबत में डाल सकता है। वित्त वर्ष 2018 में ऐसे 303 केस दर्ज हुए, जो वित्त वर्ष 2018-19 में बढ़कर 515 हो गए। इनमें से सबसे ज्यादा वारदातें महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा में हुईं। वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में यह जानकारी दी।

बैंकों में हुए 31800 करोड़ के फ्रॉड, SBI और इलाहाबाद बैंक को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान
इस साल की पहली तिमाही में सरकारी बैंकों में करीब 31800 करोड़ रुपए से ज्यादा के फ्रॉड हुए हैं। जिन बैंकों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है, उनमें भारतीय स्टेट बैंक और इलाहाबाद बैंक प्रमुख हैं। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी राज्य सभा में दी।

चोरी से गोद दिए इस बच्चे ने 41 साल बाद खोज निकाली मां, भावुक कर देगी कहानी (Pics)
दुनिया में सबसे ज्यादा मां के रिश्ते को सम्मान दिया जाता है। बेशक इस धरती पर इंसान ऐशो-आराम की जिंदगी बिता रहा हो लेकिन मां की कमी किसी अन्य चीजों से पूरी नहीं की जा सकती है। कुछ ऐसा ही इस शख्स के साथ हुआ जिसने 41 साल बाद अफनी मां को खोज निकाला।

जब विधानसभा में भाई अजित पवार से मिलने दौड़ पड़ी सुप्रिया सुले, भरी सभा में छुए पैर(video)
महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुधवार सुबह आरंभ होने पर सभी की नजरें राकांपा नेता अजित पवार पर टिकी हुई थीं जिन्होंने पार्टी से विद्रोह कर सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देकर हैरान कर दिया था लेकिन मंगलवार को उन्होंने इस्तीफा भी दे दिया। 

Video में देखें क्रिकेट जगत का वो काला दिन जिसने छीन ली फिलिप ह्यूज की सांसें
क्रिकेट के खेल में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में हर दिन बनने वाले रिकार्डों की चर्चा तो बहुत होती है, लेकिन कभी कभी ऐसा कुछ हो जाता है जो इतिहास में अलग तरह से दर्ज होता है। 27 नवंबर 2014 को भी एक ऐसी ही घटना हुई जब आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज का एक मैच के दौरान सिर में बाउंसर से चोट लगने से निधन हो गया।

AUS vs PAK : तेज गेंदबाजों की ‘ऐशगाह' गुलाबी गेंद वाले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भार होगा लेकिन मेजबान का कहना है कि दिन रात के टेस्ट में आत्ममुग्धता से बचना होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट चार दिन के भीतर एक पारी और पांच रन से जीता था। एडीलेड पर हालांकि शुक्रवार से शुरू होने वाला मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।

पंजाब पहुंचे अमिताभ बच्चन को देखने जुटी फैंस की भीड़, देखें तस्वीरें
बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हाल ही में पंजाब के रोपड़ शहर में पहुंचे हैं। इस दौरान की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं। अमिताभ की ये तस्वीरें रोपड़ के हैरीटेज हवेली के बाहर की हैं।

बप्पी लहरी को ऐसे हुआ गोल्ड से प्यार, जानिए पहली सोने की चेन से लेकर अब तक की कहानी
80 के दशक से संगीत की दुनिया में राज कर रहे बप्पी लहरी 27 सितंबर को 67वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस चार्ट-टॉपिंग संगीतकार का म्यूजिक जितना कानों को मधुर लगता है, उतना ही यह अपने गोल्ड की वजह से भी मशहूर हैं। हिंदी सिनेमा के टॉप कम्पोजर्स में से एक बप्पी दा लगभग 9000 गानों में म्यूजिक दे चुके हैं।


 





















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News