गांधी परिवार की SPG सुरक्षा में बदलाव और सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गांधी परिवार की SPG सुरक्षा में बदलाव से लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, आरे में अब नहीं होगी पेड़ों की कटाई तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

फ्रांस दौरे पर रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, दशहरे पर 'राफेल' में भरेंगे उड़ान
 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को फ्रांस के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो गए। मंगलवार को राजनाथ सिंह लड़ाकू विमान राफेल की पहली खेप हासिल करेंगे। वह फ्रांस के मेरिगनाक में एक समारोह के दौरान राफेल विमानों की खेप प्राप्त करेंगे। इस दौरान फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लारेंस पर्ली भी मौजूद रहेंगे। रक्षा मंत्री विजयदशमी के अवसर पर वहां राफेल के साथ ही ‘शस्त्र पूजा' भी करेंगे।


गांधी परिवार की SPG सुरक्षा में बदलाव, अब साए की तरह साथ रहेंगे अधिकारी
केंद्र सरकार ने गांधी परिवार को मिली स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप (SPG) सुरक्षा को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी नए दिशा-निर्देश के मुताबिक गांधी परिवार के किसी भी सदस्‍य के विदेश यात्रा पर जाने के दौरान पूरे समय उनके लिए एसपीजी सुरक्षा अनिवार्य रहेगी।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, आरे में अब नहीं होगी पेड़ों की कटाई
सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई की आरे कॉलोनी में ‘मेट्रो कार शेड' बनाने के लिए पेड़ काटे जाने पर फिलहाल रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की विशेष पीठ ने कहा कि वह पूरी स्थिति की समीक्षा करेंगे। साथ ही पीठ ने इस संबंध में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए 21 अक्तूबर की तारीख नियत की। पीठ ने कहा कि अब कुछ भी न काटें।'' 

चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन मुख्यमंत्री पद पर बैठेगा शिवसैनिक
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि कोई शिवसैनिक एक दिन राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना' को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने 2014 के विधानसभा चुनावों में ‘मोदी लहर' पर लगाम लगाई थी। 

तेलंगाना: केसीआर ने रोडवेज के 48,000 हड़ताली कर्मचारियों को किया बर्खास्त
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार देर शाम परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक के बाद तेलंगाना सरकार ने राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) के 48,000 हड़ताली कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त करने की घोषणा की।
 

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रहा पाक, FATF जल्द कर सकता है ब्लैकलिस्ट
एशिया पैसेफिक ग्रुप (एपीजी) की एक रिपोर्ट के मुताबिक वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट' में शामिल करते वक्त जो 40 अनुशंसाएं की थी उनमें से उसने सिर्फ एक का पालन किया है और वहां धन शोधन और आतंक के वित्त पोषण का काफी जोखिम है। 

सऊदी अरब ने लिए चौंकाने वाले फैसलेः महिलाओं और विदेशी युगलों को दी बड़ी ढील
सऊदी अरब ने विदेशी महिला और पुरुष को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब उन्हें होटल के कमरे में साथ रहने की इजाजत मिल गई है। पहले उन्हें साथ रहने के लिए अपने बीच का रिश्ता बताना पड़ता था। यह फैसला मुस्लिम साम्राज्य की नई टूरिस्ट वीजा नीति के तहत हुआ है जो पर्यटकों को लुभाने के लिए बनाई गई है।

अमेजन पर फिर शुरू होगी 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल, जानिए डील्स और ऑफर्स
दिवाली में अगर आप अच्छे डिस्काउंट और कैशबैक के साथ ऑनलान खरीदारी करना चाहते हैं, तो 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' बढ़िया ऑप्शन रहेगा। अमेजन की सेल 13 अक्टूबर की मध्य रात्रि (11.59) से शुरू होकर 17 अक्टूबर तक रहेगी। इसमें स्मार्टफोन, लैपटॉप, कैमरा, टीवी और अन्य उपकरणों पर कई आकर्षक ऑफर मिलेंगे।

प्रदूषण पर लगेगी लगाम, अप्रैल 2020 से मिलेंगे बीएस-6 मानक के वाहन
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आबोहवा लगातार खराब होती जा रही है। वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने कमर कस ली है। केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पर्यावरण से जुड़े विभन्न मुद्दों पर सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 2006 से दिल्ली की हवा लगातार खराब होती जा रही है। साथ ही  वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए अप्रैल 2020 तक बीएस6 वाले वाहन आएंगे।

फैंस के लिए खुशखबरी, बैन के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगे स्मिथ-वार्नर
आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर लगभग दो साल बाद अपना पहला घरेलू शैफील्ड शील्ड मैच खेलेंगे। ये दोनों बल्लेबाज गुरुवार को न्यूसाउथ वेल्स की तरफ से क्वीन्सलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इनमें से कोई भी खिलाड़ी नवंबर 2017 के बाद शैफील्ड शील्ड के चार दिवसीय मैच में नहीं खेले थे।


PCB ने भरी हुंकार, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी पर कही ये बड़ी बात
 साल 2009 में हुए आतंकी हमले के 10 साल बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। वहीं, टी20 सीरीज अभी चल रही है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका द्वारा मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तानी में टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्राॅफी करवाने की भी हुंकार भरी है।

एक्शन सीन के बाद बिगड़ा सैफ अली खान का चेहरा, ऐसा हुआ हाल
सैफ अली खान फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म, 'लाल कप्तान' के लिए कमर कस रहे हैं। इस फिल्म में वह एक नागा साधु का किरदार निभाएंगे।  फिल्म में सैफ का कॉन्सेप्ट और लुक इंट्रेस्टिंग लग रहा है, मेकर्स फैंस के साथ कई शानदार टीजर और पोस्टर्स शेयर कर चुके हैं। फिल्म से जुड़ीं कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। इंटरनेट पर मौजूद एक तस्वीर में हम सैफ को भारी दाढ़ी में देख सकते हैं। 

यूनिक और ओवर द टॉप सुपरस्टार कहे जाने पर रणवीर सिंह ने कही ये बात
रणवीर सिंह और उनके तौर-तरीकों का हमेशा से ही आकलन किया जाता है। एक तरफ जहां उन्होंने राम लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, सिम्बा, गली बॉय जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अविश्वसनीय और अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया है, वहीं दूसरी ओर उन्हें अपने फैशन विकल्पों और व्यवहार के लिए भी जाना जाता है। रणवीर पर विचित्र, ओवर द टॉप और अतरंगी जैसे कई लेबल लगाए गए हैं, ऐसे में इस सुपरस्टार ने खुलकर बताया कि वे इस तरह के विचारों से कैसे निपटते हैं।

 





 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News