पटाखे जलाने पर हो सकती है जेल और गांगुली बने BCCI अध्यक्ष, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इस दिवाली पटाखे जलाने पर हो सकती है जेल से लेकर सौरव गांगुली बने BCCI अध्यक्ष तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी, तुर्की जाने वाले भारतीय पर्यटक रहें सावधान
भारत सरकार ने तुर्की जाने वाले भारतीय पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। भारत सरकार ने एडवाइजरी में कहा कि तुर्की जाने वाले भारतीय अत्यधिक सावधानी बरतें। तुर्की स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक तुर्की में भारतीय नागरिकों को लेकर अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इसके बावजूद तुर्की की यात्रा करने वाले भारतीयों को अत्यंत सतकर्ता बरतने की सलाह दी गई है।  

जम्मू कश्मीर: सेना ने मार गिराए जैश के 3 आतंकी, जाकिर मूसा का उत्तराधिकारी भी ढेर
कश्‍मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट फिलहाल जारी है। इसी कड़ी में सेना के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के राजपुरा में हुए एक एनकाउंटर में अल कायदा के जुड़े आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ आतंकी हमीद ललहारी को ढेर कर दिया है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद DK शिवकुमार से मिलने पहुंचीं सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से मुलाकात करने बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंचीं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया सुबह करीब 9 बजे तिहाड़ पहुंचीं। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ-साथ उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने जेल पहुंचीं।

सावधान! इस दिवाली पटाखे जलाने पर हो सकती है जेल, 10 करोड़ तक का जुर्माना
इस दिवाली अगर आप पटाखे फोड़ने की प्लानिंग बना रहे हैं तो जरा सावधान! पटाखे फोड़ने की प्लानिंग आपको जेल पहुंचा सकती है और भारी भरकम जुर्माना भी आपको पड़ सकता है। जी हां, पर्यावरण संरक्षण कानून के तहत प्रदूषण फैलाने वालों के लिए पांच से सात साल तक की जेल का प्रावधान किया गया है, साथ ही जुर्माना भी रखा गया है।

ब्रिटेन संसद में ब्रेक्जिट बिल पास, जॉनसन ने विधेयक पर लगाया ‘अल्पविराम'
ब्रिटेन की संसद में मंगलवार को दो महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मतदान होने के बाद  के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रेक्जिट समझौते पर उस समय ‘‘अल्पविराम'' लगा दिया जब सांसदों ने उनके बेक्जिट विधेयक को 299 के मुकाबले 329 मतों से पारित कर दिया लेकिन इससे जुड़े उस अहम प्रस्ताव को खारिज कर दिया जिसमें 31 अक्टूबर तक यूरोपीय संघ के बाहर होने की बात की गई थी। 

लंदन: ट्रक से मिले 39 लोगों के शव, ड्राइवर गिरफ्तार
ब्रिटिश पुलिस ने बुधवार को ट्रक के एक कंटेनर से 39 शव बरामद किए हैं। यह ट्रक बुल्गारिया से आया था। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

PMC बैंक के खाताधारकों को RBI ने दी बड़ी राहत, बढ़ाई कैश निकालने की लिमिट
पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के ग्राहकों के लिए दिवाली से पहले राहत भरी खबर आई है। नए बदलाव के बाद अब पीएमसी बैंक के खाताधारक अपने खाते से इमरजेंसी के तौर पर 50,000 हजार रुपए से ज्यादा निकाल सकेंगे। इससे पहले आरबीआई ने कहा था कि ग्राहक अपने खाते से कुल 40 हजार रुपए ही निकाल सकेंगे।

शॉपिंग मॉल और सुपरमार्केट में मिलेगा पेट्रोल-डीजल, मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला
आपको जल्द बड़े शॉपिंग मॉल में या सुपरमार्केट में पेट्रोल-डीजल खरीदने का मौका मिल सकता है। दरअसल बुधवार को हो रही केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार बड़े शॉपिंग मॉल और रिटेल शॉप में पेट्रोल-डीजल की बिक्री को मंजूरी दे सकती है। इसके साथ ही प्राइवेट पेट्रोल पंप को लेकर भी बड़ा फैसला हो सकता है।


सांसद ने BA की परीक्षा देने के लिए रखे 8 हमशक्ल, स्टिंग में खुल गई पोल
बांगलादेश में नकल का बेहद अजीब व हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला सांसद ने अपने स्थान पर परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्लों का इस्तेमाल किया । मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार, अवामी लीग की सांसद तमन्ना नुसरत को यूनिवर्सिटी में अपने स्थान पर परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल रखने के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है। 

पाकिस्तानी सिंगर राबी पीरजादा बनी 'फिदायीन', PM मोदी को दी धमकी
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद जहां पाकिस्तान के मंत्री बौखलाएं हुए हैं वहीं वहां के सिंगर भी भारत को गीदड़भभकी दे रहे हैं। पाकिस्तानी सिंगर राबी पीरजादा ने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए धमकी भरी टिप्पणी की है।

सौरव गांगुली बने BCCI अध्यक्ष, मुंबई हेडक्वार्टर में संभाला पदभार
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया। वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड का प्रमुख बनने वाला सबसे बड़ा नाम हैं। गांगुली (47) को यहां बीसीसीआई की आम सभा की अगली बैठक तक अगले 9 महीने के लिए आधिकारिक रूप से भारतीय क्रिकेट के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का 33 महीने का कार्यकाल भी खत्म हो गया।

BCCI अध्यक्ष बनते ही धोनी के भविष्य पर बोले गांगुली, दिया ये बड़ा संकेत
नव नियुक्त बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा किया और कहा कि वह उसी तरह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट संस्था की अगुआई करेंगे जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। गांगुली ने यहां आम सभा बैठक में अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर पद संभालते हुए मीडिया से कहा, ‘विश्वसनीयता और भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल से कोई समझौता नहीं। इसी के साथ ही उन्होंने धोनी के भविष्य पर भी बात करते हुए ये संकेत भी दिया कि अभी वह क्रिकेट को अलविदा नहीं कहने वाले।

VIDEO: ''रामलीला','चाइल्ड पोर्न' जैसी, अल्पसंख्यकों को डराने वाली', प्रकाश राज के इस बयान पर हुआ बवाल
एक्टर प्रकाश राज आए दिन अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में प्रकाश राज का एक वीडियो सोशल साइट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग एक्टर को खूब ट्रोल भी किया जा रहा है। ये वीडियो हिंदी न्यूज चैनल न्यूज 18 का है। वीडियो में प्रकाश राज रामलीला की तुलना चाइल्ड पोर्न से करते हुए कह रहे हैं कि ये मुसलमानों में डर बिठाता है।

'दबंग 3' के ट्रेलर रिलीज से पहले सलमान ने फैंस के लिए रखी स्पेशल स्क्रीनिंग
साल की सबसे बहुप्रतीक्षित एक्शन फिल्म 'दबंग 3' का ट्रेलर आज रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है और दर्शक अपने प्यारे चुलबुल 'रॉबिनहुड' पांडे की वापसी के लिए उत्साहित हैं। हालांकि, चुलबुल के लिए उनके फैंस ही सब कुछ हैं।
 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News