बिपिन रावत की पाकिस्तान को लताड़ और संजय राउत का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संजय राउत का दावा, अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुंबई मिलने जाती थीं इंदिरा गांधी से लेकर बिपिन रावत की पाकिस्तान को लताड़ तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

ओडिशा: कोहरे के चलते खड़ी मालगाड़ी से टकराई ट्रेन, कई यात्री घायल...हेल्पलाइन नंबर जारी
मुंबई से भुवनेश्वर जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ओडिशा में कटक के पास गुरुवार सुबह भारी कोहरे के बीच एक मालगाड़ी से टकरा गई जिससे यात्री रेलगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए एवं तीन अन्य डिब्बे असंतुलित हो गए जिससे कम से कम 15 यात्री घायल हो गए। 

आतंकवाद के खात्मे के लिए अमेरिकी मॉडल अपनाए भारत: जनरल बिपिन रावत
प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत ने आतंक के प्रयोजक देशों के खिलाफ सख्त वैश्विक कार्रवाई की मांग की और कहा कि इससे निर्णायक ढंग से निपटना होगा तथा आतंक की जड़ पर प्रहार करना होगा। रायसीना डायलॉग को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने यह भी कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए बेहद कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है,

पुणे से जयपुर जा रहे इंडिगो विमान में फुल इमरजेंसी घोषित, मुंबई में की आपात लैंडिंग
 इंडिगो एयरलाइंस के पुणे से जयपुर जा रहे विमान में उस समय हड़कंप मच गया जब उड़ान भरने से फौरन बाद इमरजेंसी घोषित कर दी गई। आपात स्थिति को देखते हुए विमान को तुरंत मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया ।

संजय राउत का दावा, अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुंबई मिलने जाती थीं इंदिरा गांधी
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शैट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे। 

UNSC में पाक-चीन की फिर किरकिरी, कश्मीर मसले पर मिला करारा जवाब
पाकिस्तान व चीन को  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में कश्मीर मसले पर एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है। दरअसल चीन ने पाकिस्तान के कहने पर कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में एओबी (एनी अदर बिजनेस) के तहत क क्लोज डोर मीटिंग का प्रस्ताव रखा जिसे नांमंजूर कर दिया गया। 

US में भारत के राजदूत होंगे तरणजीत सिंह संधू, दोनों देशों के रिश्तों को मिल सकते हैं नए आयाम
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फरवरी में होने वाले भारत दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों के मध्य तालमेल बढ़ाने के लिए भारतीय विदेश सेवा के अनुभवी अफसर तरणजीत सिंह संधू के नाम  को अमेरिका में भारत के राजदूत के तौर तैनाती के लिए हरी झंडी दे दी है। 

पहली बार 42,000 के पार हुआ सेंसेक्‍स, रिकार्ड स्तर पर पहुंचा Nifty
कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन सेंसेक्स-निफ्टी ने ऊंचाई का नया रिकॉर्ड बनाया। सेंसेक्स जहां 42 हजार के ऐतिहासिक स्‍तर को पार कर गया है तो वहीं निफ्टी ने भी भारी छलांग लगाई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 137.13 अंक बढ़कर 42031.41 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी  36.75 अंक की बढ़त के साथ 12381.50 के स्तर पर खुला।

भारत में SMB को डिजिटल बनाने के लिए अरब डॉलर का निवेश करेगी Amazon, जेफ बेजोस ने की घोषणा
दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत के लघु एवं मझोले उपक्रमों (एसएमबी) को डिजिटल बनाने पर एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये) का निवेश करने की घोषणा की है। अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने बुधवार को लघु एवं मझोले उपक्रमों पर आयोजित अमेजन संभव सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। 

इमाम को शादी के 2 हफ्ते बाद लगा झटका, दुल्हन निकला आदमी (Pics)
युगांडा में शादी का एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक इमाम को शादी के 2 हफ्ते बाद पता चला कि जिसे वो अपनी दुल्हन समझ रहे थे दरअसल वो एक आदमी है। मोहम्मद मुटुंबा ने उसके साथ करीब 2 हफ्ते पहले पारंपरिक निकाह किया था। 

ऑस्ट्रेलियाई जंगलों में  भीषण आग से बारिश ने दिलाई राहत (Video)
जंगलों में लगी भीषण आग की तपिश झेल रहे पूर्वी ऑस्ट्रेलिया को बृहस्पतिवार को बारिश से राहत मिली तथा अभी और बारिश होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग में 28 लोगों की जान चली गई है और तकरीबन एक अरब जानवर मारे गए हैं। गर्म मौसम और प्रभावित इलाकों में बहुत मामूली बारिश होने के कारण आग का यह संकट और गहराया गया है। अधिकारी इस सप्ताह बारिश की उम्मीद कर रहे थे।

भारतीय टीम की सुपर फैन चारुलता पटेल का निधन, BCCI ने जताया शोक
यूं तो क्रिकेट में कोई दोराय नहीं कि हमारे देश में ऐसी बहुत-सी शख्सियतें हैं, जिनकी भारत और भारत से बाहर फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। दुनिया के कोने-कोने में वो एक फेमस चेहरा हैं और अपने करोड़ों फैन्स का प्यार वक्त-वक्त पर बंटौरते हैं। ऐसे में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जबरा फैन चारुलता पटेल का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। जिसकी खबर बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। 

महिला क्रिकेटर के बचाव में आए गंभीर, कोच पर छेड़छाड़ का मामला करवाया दर्ज
दिल्ली पुलिस ने महिला क्रिकेटर के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले कोच के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह मामला दक्षिण पूर्व दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके का है। पूर्वी दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि इस मामले में एक लड़की ने उनसे मुलाकात कर मदद मांगी थी। 

कपिल शर्मा ने इंस्टाग्राम पर शेयर की अनायरा की क्यूट फोटो, बेटी को निहारते दिखे मम्मी-पापा
कॉमेडियन किंग कपिल शर्मा की वाइफ गिन्नी चतरथ ने 10 दिसंबर को प्यारी बेटी को जन्म दिया था। दोनों परियों जैसी नन्हीं जान को पाकर बेहद खुश हैं। आज सुबह ही सोशल मीडिया पर कपिल की बेटी की पहली तस्वीर वायरल हुईं, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया। 

70 की उम्र तक चार शादियां कर चुके हैं कबीर बेदी, एक तो हैं इनकी बेटी की उम्र की
हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर कबीर बेदी ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में अमिट छाप छोड़ी है। कबीर बेदी इंडस्ट्री में अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपने रोमांस को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। बता दें आज कबीर बेदी अपना 74वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News