कर्नाटक में राजनीतिक संकट और अमेठी में राहुल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक संकट पर बागी विधायकों से मिलने पहुंचे शिवकुमार से लेकर राहुल के अमेठी पहुंचने से पहले लगे पोस्टर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

राहुल के अमेठी पहुंचने से पहले लगे पोस्टर, लिखा- 'मेरे परिवार को दो न्याय'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के अमेठी पहुंचने से पहले ही पोस्टर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। दरअसल, यहां जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें संजय गांधी अस्पताल को लेकर राहुल गांधी से जवाब मांगा गया है। पोस्टर में लिखा है, 'न्याय दो न्याय दो, मेरे परिवार को न्याय दो। दोषियों को सजा दो। इस अस्पताल में जिंदगी बचाई नही गंवाई जाती है।

कर्नाटक संकट:बागी विधायकों से मिलने पहुंचे शिवकुमार, मुंबई होटल में बुकिंग रद्द
कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा देने वाले एक दर्जन विधायकों को मनाने के लिए कर्नाटक कांग्रेस के नेता और मंत्री डीके शिवकुमार बुधवार सुबह मुंबई पहुंचे। मुंबई पुलिस ने शिवकुमार को उस होटल के अंदर नहीं जाने दिया जहां पर विधायक ठहरे हुए हैं। उनको होटल के बाहर ही रोक लिया गया।

कर्नाटक मुद्दे पर विपक्ष का राज्यसभा में हंगामा, सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित
कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर कांग्रेस सदस्यों के और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के निजीकरण के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे की वजह से मंगलवार को राज्यसभा की बैठक दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। 

राज्यसभा में हंगामा कर रहे कांग्रेस नेताओं को नायडू की फटकार, कहा- खतरे में न डालें लोकतंत्र
कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बुधवार को 11 बज कर करीब 25 मिनट पर दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे की वजह से उच्च सदन में शून्यकाल पूरा नहीं हो पाया। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। 

हज का बहिष्कार कर रहे दुनिया भर के मुस्लिम !, #boycotthajj कर रहा ट्रेंड
सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कथित उदारवादी सुधारों को लाकर सऊदी शासन की एक अलग छवि गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन सच इसके विपरीत है और माना जा रहा है कि अपनी आक्रामक घरेलू और विदेशी नीतियों पर पर्दा डालने के लिए ही वह इन सुधारों की आड़ ले रहे हैं।

पाकिस्तान में सरेआम न्यूज एंकर की हत्या, आरोपी ने खुद को भी गोली मारी
पाकिस्तान में कराची के लोकल कैफे खयाबान-ए-बुखारी के नजदीक मंगलावर शाम को सरेआम न्यूज एंकर मुरीद अब्बास की हत्या कर दी गई। हत्या मामूली कहासुनी के बाद हुई। हत्या के बाद पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार करने गई तो उसने खुद को भी गोली मार ली। आरोपी की हालत गंभीर बनी हुई है।

IndiGo के प्रवर्तकों में गहराया विवाद, गंगवाल बोले- गवर्नेंस पान की दुकान से भी खराब
देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस इंडिगो के दो प्रवर्तकों के बीच विवाद गहराता ही जा रहा है। इसी विवाद के चलते प्रवर्तक राकेश गंगवाल ने एयरलाइन में संचालन में गंभीर खामियों का आरोप लगाते हुए कहा कि "पान की दुकान" भी अपने मामलों को इससे बेहतर तरीके से संभालती है। 

प्रमोटर्स के बीच विवाद से इंडिगो को झटका, 18% तक गिरे कंपनी के शेयर
इंडिगो के प्रमोटर्स के बीच विवाद की खबर सामने आने से उसकी पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation) के शेयर को तगड़ा झटका लगा। इसके साथ ही बुधवार को कंपनी का शेयर लगभग 18 फीसदी की कमजोरी के साथ 1291 रुपए पर पहुंच गया, जो शेयर का पिछले 4 महीने का निचला स्तर है। 

मां का रोना सुन मरे बेटे की आंखों से निकले आंसू, ब्रेन डेड लड़का हुआ जिंदा
18 साल के एक लड़के को अस्पताल ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया और उसका शव परिजनों को सौंप दिया। लड़के के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं। घर में मातम का माहौल था, मां बेटे पर बैठी रो रही थी। तभी अचानक मां की चीत्कार सुनकर मृत घोषित किए गए बेटे की आंखों से आंसू बहने लगे।

7.5 लाख रुपए में बिका लाल अंगूरों का छोटा सा गुच्छा
कुछ समय पहले लाखों रुपए में बिकने वाले खरबूजे के बाद अब लाल अंगूर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं।वजह है इन अंगूरों की कीमत जिसको जानकर आपके भी होश उड़ा देगी। जापान में लाल अंगूरों का एक गुच्छा 12 लाख येन (करीब 7.5 लाख रुपए) में बिका है।

विश्वकप सेमीफाइनल 2019ः मैच रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा?
विश्वकप 2019 में पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। मंगलवार को हुए मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके कारण मैच पूरा नहीं हो सका। हालांकि जब बारिश रुकी और मैदान को सुखाने के बाद मुआयना करने आए अंपायर ने मैच को बुधवार को कराने का फैसला किया।

B,day Special: 70 साल के हुए लिटिल मास्टर गावस्कर, जानिए उनसे जुड़ी 10 खास बातें
भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक, जिन्हें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली जैसे दिग्गज बल्लेबाज अपना आइडल मानते हैं, दुनिया ने जिन्हें द लिटिल मास्टर नाम का तमगा दिया, क्रिकेट के आभुषण कहे जाने वाले सुनील गावस्कर का आज जन्मदिन है। 10 जुलाई 1949 को जन्मे गावस्कर आज 70 साल के हो गए। गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। 

कूल लुक में BF संग लंच डेट पर दिखी दिशा, कैमरे में कुछ इस अंदाज में कैद हुए लवबर्ड्स
बाॅलीवुड के लवबर्ड्स यानि दिशा पाटनी और टाइगर श्राॅफ अपने रिलेशनशिप को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। दोनों आए दिन साथ में स्पॉट होते हैं। कपल लगभग 3 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि दोनों ने अभी तक अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की है।

बिस्तर पर बैठ एमी ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, शादी के बिना पहले बच्चे को देंगी जन्म
ब्रिटिश मॉडल और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस एमी जैक्सन इन दिनों वो अपने प्रेग्नेंसी पीरियड को खूब एंजॉय कर रही हैं। वो इन दिनों लंदन में हैं। आए दिन एमी तस्वीरों में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ जाती है। प्रेग्नेंसी में भी एमी लगातार काम कर रही हैं और इसके चलते उन्हें काफी ट्रैवल भी करना पड़ता है। एमी अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी लेटेस्ट तस्वीरें फैंस के साथ साझा करती नजर आती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News