दिल्ली में Odd-Even का आज आखिरी दिन और महाराष्ट्र में BJP की बैठक, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में Odd-Even का आज आखिरी दिन से लेकर  महाराष्ट्र में BJP की बैठक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।     

महाराष्ट्र में BJP की बैठक, नेता बोले- जय श्री राम, हो गया काम
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चले लंबे गतिरोध के बाद आखिकार राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया। हालांकि सरकार बनाने को लेकर सभी दलों की जोर-आजमाइश अभी जारी है और पार्टियां लगातार बैठकें कर रही हैं। वहीं गुरुवार को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई।

जहरीली और दमघोंटू हुई दिल्ली की हवा, कई इलाकों में प्रदूषण 700 के पार
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर शुक्रवार को लगातार खतरनाक स्तर पर और आसमान में धुंध छाई रही जिससे यहां रहे लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। हवा में घुले जहर के चलते दिल्ली में सबसे बड़ी हेल्थ इमरजेंसी लग चुकी है। 

BRICS समिट में हिस्सा लेने के बाद PM नरेंद्र मोदी स्वदेश रवाना
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्राजील में ‘बहुत सार्थक' ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के बाद गुरुवार देर रात स्वदेश रवाना हो गए। इस शिखर सम्मेलन के दौरान ब्रिक्स के सदस्य देशों ने व्यापार, नवोन्मेष, प्रौद्योगिकी एवं संस्कृति के क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा की।

Odd-Even का आज आखिरी दिन, केजरीवाल बोले-सोमवार को करेंगे विचार इसे आगे बढ़ाए या नहीं
दिल्ली में कुछ दिनों से प्रदूषण काफी बढ़ रहा है और एयर क्वालिटी भी खतरनाक स्तर को पार कर आपात में पहुंच गई है। इसी बीच दिल्ली में 4 नवंबर को शुरू हुई ऑड-ईवन योजना का शुक्रवार यानि कि 15 नवंबर को आखिरी दिन है। वहीं आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर अंतिम फैसला सोमवार को किया जाएगा।

पाक के बड़बोले मंत्री ने कश्मीर पर फिर दिया बेतुका बयान, लोग बोलेे- पहले अपना घर संभालो
पाकिस्तान के साइंस एवं टेक्‍नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर सुर्खियों में आ ही जाते हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगातार बयानबाजी कर रहे फवाद हुसैन ने अब कश्मीर को लेकर नया दावा किया है, जिसे लेकर वह एक बार फिर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। 

हर 39 सेकेंड में एक बच्चे की जान ले रहा निमोनिया, इस सूची में दूसरे स्थान पर भारत
निमोनिया के कारण वर्ष 2018 में पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों की मौत के मामले में भारत दूसरे स्थान पर है। यह रोग अब सुसाध्य है और इससे बचाव भी संभव है, बावजूद इसके वैश्विक स्तर पर हर 39 सेकेंड में एक बच्चे की मौत होती है। संयुक्त राष्ट्र की एक नई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। 

दाइची केस: सुप्रीम कोर्ट ने मालविंदर और शिविंदर सिंह को अवमानना का दोषी ठहराया
सुप्रीम कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रवर्तकों मालविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को शुक्रवार को कोर्ट की अवमानना का दोषी ठहराया। इन दोनों ने फोर्टिस हेल्थकेयर में अपने शेयर नहीं बेचने के शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन किया है। शीर्ष अदालत ने इससे पहले सिंह बंधुओं से उनकी योजना के बारे में पूछा था कि वे जापान की औषधि निर्माता कंपनी दायची सैंक्यो को 3,500 करोड़ रुपए का भुगतान कैसे करेंगे।

पैराग्लाइडिंग का फनी Video...हंसते-हंसते आप भी हो जाएंगे लोटपोट
पैराग्लाइडिंग का शौक तो हर कोई रखता है लेकिन जब इसे करने का वक्त आता है तो बड़ों-बड़ों की सांसें एक पल के लिए थम जाती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ पवन के साथ। पवन के लिए पैराग्लाइडिंग करने का फैसला मुसीबत बन गया।

पुलिस ने चेकिंग के लिए बाइक रोकी तो युवक बोला, ‘मेरा भाई वकील है, जिन्होंने अभी तुम्हें पीटा था’
‘मेरा भाई वकील है,जिन्होंने अभी तुम्हें पीटा था और मैं तुम सब लोगों को देख लूंगा’ दरअसल, दरियागंज इलाके में पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बिना हेलमेट पहने एक युवक बाइक लेकर आ रहा था।

रहाणे ने धोनी और कपिल को छोड़ा पीछे, मात्र इतनी टेस्ट इनिंग्स में पूरे किए 4000 रन
टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से मिडल आर्डर में खेलने वाले अजिंक्य रहाणे ने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने के साथ ही रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने के मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। रहाणे ऐसा करने वाले 16वें भारतीय बने। 

सचिन ने आज ही के दिन रखा था मैदान पर पहला कदम, फिर कहलाए ‘क्रिकेट के भगवान’
टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटरों में से एक सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट इतिहास में कई बड़े मुकाम हांसिल किए और कई युवा खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल भी बने। वही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पास नाम, दौलत,शोहरत और रुतबे की कोई कमी नहीं है चाहे बात करे उनकी लग्जरी गाड़ियों की या फिर उनके लाइफस्टाइल की सचिन किसी से कम नहीं। ऐसे में सचिन के लिए आज का दिन बेहद खास है। 

स्वर्ण मंदिर माथा टेकने के बाद मुंबई लौटे 'दीपवीर', एयरपोर्ट पर पत्नी को प्यार से निहारते दिखे रणवीर
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इंडस्ट्री के क्यूट कपल्स में से एक हैं। कपल ने  14 नवंबर को अपनी पहली एनिवर्सरी सेलिब्रेट की। वीरवार को जहां यह कपल फैमिली संग तिरुपति मंदिर पहुंचा था। वहीं आज सुबह दीपवीर अमृतसर में स्वर्ण मंदिर माथा टेकने पहुंचा।

'पानीपत' पर पाकिस्तान को आपत्ति, मंत्री का विवादित बयान, कहा 'इतिहास से हुई छेड़खानी'
पाकिस्तान के साइंस और टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी हमेशा अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं और ट्रोल होते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अर्जुन कपूर और संजय दत्त स्टारर अपकमिंग फिल्म 'पानीपत' पर सवाल उठाया है। 






























 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News