कश्मीर में बजीं 40 लाख फोन की घंटियां और NIA के डीजी का बड़ा खुलासा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में 70 दिन बाद फिर बजी मोबाइल की घंटी से लेकर NIA के डीजी का बड़ा खुलासा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

गैस सिलेंडर फटने से मऊ में धराशायी हुए 3 मकान, 13 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के मऊ में सोमवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वालिदपुर गांव में सिलेंडर फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। फिलहाल सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत बचाव कार्य में जुट गई है।

70 दिन बाद कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू, प्रीपेड यूजर्स को अभी करना होगा इंतजार
कश्मीर घाटी में बीएसएनएल नेटवर्क की पोस्ट पेड मोबाइल सेवा सोमवार को बहाल हो गई। करीब 70 दिनों पर घाटी में आज से मोबाइल फोन की घंटियां बजनी शुरू हो गईं। आज दोपहर को कश्मीर में 40 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन एक्टिव हो गए। दो दिन पहले फैसला लिया गया था कि घाटी से पोस्टपेड सेवाओं पर लगी पाबंदी हटा ली जाएगी। फिलहाल पोस्टपेड मोबाइल पर कॉलिंग की सुविधा शुरू करने का फैसला लिया गया है।

NIA के डीजी का बड़ा खुलासा, भारत में बांग्लादेशी आतंकी सक्रिय, इन राज्यों पर मंडरा रहा खतरा
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी योगेश चंद्र मोदी ने सोमवार को खुलासा किया कि बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) भारत में तेजी से पैर पसार रहा है। एनआईए के डीजी ने बताया कि बांग्लादेश आतंकी असम, झारखंड, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और बिहार में ज्यादा सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि 125 संदिग्धों की सूची राज्यों को सौंपी गई है।

PM मोदी की भतीजी से झपटमारी करने वालों को पकड़ने में लगे थे 700 पुलिसकर्मी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन मोदी से झपटमारी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रविवार को दोनों आरोपियों को धर दबोचा और उनसे सारा सामान भी बरामद कर लिया। दिल्ली पुलिस ने दो दिन के अंदर ही मामला सुलझा लया और चोरों को भी पकड़ लिया। सूत्रों की मानें तो इस हाईप्रोफाइल केस को सुलझाने में करीब 700 पुलिसकर्मी लगे थे।

आतंकवाद को समर्थन देना PAK की विशेषता, FATF के कारण पड़ोसी मुल्क दबाव में: डोभाल
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोमवार को कहा कि वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) का पाकिस्तान पर गहरा दबाव है। एफएटीएफ की बैठक अभी पेरिस में जारी है। आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुखों की बैठक को संबोधित कर रहे डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान पर सबसे अधिक दबाव एफएटीएफ के पदाधिकारी बना रहे हैं।

पाकिस्तान पर ब्लैकलिस्ट होने का खौफ, FATF बैठक के लिए पेरिस पहुंचा PAK प्रतिनिधिमंडल
 आतंकवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच व आर्थिक मंदहाली व कश्मीर जैसे गंभीर मुद्दों पर अपने ही घर में बुरी तरह घिरे पाकिस्तान पर मुसीबतों का नया पहाड़ टूटने वाला है। वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (FATF) के दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है, ऐसे में पाकिस्तान के लिए अगले कुछ दिन काफी तनाव भरे होने वाले हैं।

अमेरिका की दो टूकः हाफिज समेत लश्कर आतंकियों पर अभियोग चलाए पाकिस्तान
 पाकिस्तान को काली सूची में डालने या न डालने को लेकर फायनेन्शियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के अहम फैसले से पहले अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है। अमेरिका ने दोटूक शब्दों मे स्पष्ट कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन से आतंकवादी कृत्यों को अंजाम दे रहे आतंकवादी समूहों को पर लगाम कसनी चाहिए और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद समेत इस संगठन के अन्य आतंकवादियों के खिलाफ अभियोग चलाना चाहिए।

PMC बैंक घोटालाः 16 अक्टूबर तक बढ़ाई गई HDIL के चेयरमैन सहित 3 आरोपियों की पुलिस हिरासत
मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) घोटाले मामले में आरोपी पूर्व अध्यक्ष एस. वरयाम सिंह और एचडीआईएल के चयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और उनके सारंग वधावन को 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

सस्ती हुईं खाने-पीने की चीजें, थोक महंगाई दर में बड़ी गिरावट, 0.33% हुई WPI
 सितंबर महीने में थोक महंगाई में भारी गिरावट आई है। सितंबर में थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई महज 0.33 फीसदी रही, जबकि अगस्त महीने में यह 1.08 फीसदी थी। एक साल पहले यानी सितंबर 2018 में थोक महंगाई 5.22 फीसदी थी। यह तीन साल से भी ज्यादा का निचला स्तर है। 

9 साल की छात्रा ने मैथ्‍स के इस सवाल को बताया अपमानजनक, Ans sheet पर लिखा note वायरल
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक 9 साल की बच्‍ची की आंसर कॉपी पर लिखा नोट खूब वायरल हो रहा है। आंसर कॉपी बच्ची के माता-पिता ने ही सोशल मीडिया पर शेयर की है और उसके साथ कैप्‍शन में यह लिखा है कि हमें हमारी बेटी पर नाज़ है। 

डॉक्टरों को किया गलत साबित, जिंदगी से निराश हुए लोगों के लिए Idol बना यह लड़का
11 अक्तूबर 1990 को सतीश कुमार गुलाटी तथा वीना रानी जो उस समय अलावलपुर (जालन्धर) में रहते थे, के घर दो बेटियों के बाद बेटे की किलकारी गूंजी तो परिवार के हर सदस्य का चेहरा खिल गया। उसका नाम रखा गया कन्नू गुलाटी परंतु यह खुशी तब उदासी में बदल गई जब कन्नू के माता-पिता को यह पता चला कि उनका बच्चा डाऊन टू सिंड्रोम से ग्रस्त है जिसे आम लोग मंदबुद्धि कहकर बुलाते हैं। बस उस दिन से परिवार के संघर्ष का दौर शुरू हो गया। 

गंभीर को अब विराट कोहली लगने लगे बेहतर कप्तान, आंकड़े दिखाकर कही यह बात
विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और ओपनर रोहित शर्मा की वजह से विराट कोहली को अच्छा भारतीय कप्तान मानने वाले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर की राय उनको लेकर बदल गई है। कोहली की अगुवाई में भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त लेने के बाद अब गंभीर ने कोहली की तारीफ करते हुए उसे धोनी, सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ से बेहतर कप्तान बताया है। 

बर्थडे स्पेशल : गौतम गंभीर के 5 अनसुने रिकॉर्ड, चौथे वाला आपको नहीं पता होगा
भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वल्र्ड कप 2007 और क्रिकेट वल्र्ड कप 2011 दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 38 साल के हो गए हैं। नई दिल्ली में जन्मे और मौजूदा समय में भाजपा की ओर से सांसद गंभीर 2003 में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डैब्यू किया था।

सेट पर दीपिका की कमर को घूरते हुए रणवीर ने शेयर की फोटो, पत्नी ने दिया ये रिप्लाई
एक्टर रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ उनकी पहली फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के सेट से एक मजेदार तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में, दीपिका रणवीर की तरफ पीठ करके बैठी हुई हैं और रणवीर दीपिका की पीठ को घूर रहे हैं। दोनों एक्टर्स 2013 की फिल्म के सेट से गुजराती कपड़े पहने हैं।

'आई थिंक फिटनेस' जिम के बाहर स्पॉट हुई मलाइका, जीरो फिगर में दिए फैंस को झटके
बॉलीवुड स्टार मलाइका अरोड़ा को उनके फिटनेस फिगर के लिए जाना जाता है। एक्ट्रेस को अक्सर जिम के बाहर स्पॉट होते देखा जाता है, जिससे पता चलता है कि मलाइका अपनी फिटनेस का कितना ध्यान रखती हैं , वो अपनी फिटनेस के प्रति बहुत कॉन्शियस रहती हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News