बिड़ला बने लोकसभा अध्यक्ष और मोदी ने दी राहुल को जन्मदिन की बधाई, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओम बिड़ला बने लोकसभा अध्यक्ष से लेकर  मोदी ने दी राहुल को जन्मदिन की बधाई तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

ओम बिड़ला बने लोकसभा अध्यक्ष, कुर्सी तक छोड़ने गए PM मोदी
दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के सदस्य ओम बिड़ला बुधवार को 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए। पीएम मोदी खुद उन्हें कुर्सी तक छोड़ने गए। ओम बिड़ला की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम सबके लिए गर्व का विषय है कि स्पीकर पद पर आज हम ऐसे व्यक्ति का अनुमोदन कर रहे हैं। 

चमकी बुखार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, सोमवार को होगी सुनवाई
बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से अब तक 112 बच्चों की मौत हो चुकी है वहीं 144 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। चमकी बुखार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सोमवार को इस मामले में सुनवाई होगी। 

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या पहुंची 113, बिहार में कुल 144 की मौत
बिहार में एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस), जिसे चमकी बुखार कहा जा रहा है, से मुजफ्फरपुर में मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर अब 113 हो गई है, वहीं इस बीमारी से अब तक 144 लोगों की मौत हो चुकी है। मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक एईएस (चमकी बुखार) से मरने वाले बच्चों की संख्या 113 हो गई है। 

49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने बधाई देते हुए कहा-लंबी हो आपकी उम्र
धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा, ''राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए कामना करते हैं.'' पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंदी और बांग्ला में ट्वीट कर कहा, ''आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं.''।

बीजापुर में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता की अपहरण के बाद की हत्या
जिले में नक्सली हमले में समाजवादी पार्टी के नेता की हत्या का मामला सामने आया है। मामला इलमिडी थाना क्षेत्र में मरिमल्ला गांव का है जहां बुधवार देर शाम सपा नेता संतोष पुनेम का अपहरण किया और बुधवार सुबह हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

PM मोदी के निर्देश ने बदली सूरत, अब कर्मचारी के साथ मंत्री भी 9.30 बजे पहुंच रहे कार्यालय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने सभी मंत्रियों को समय से अपने दफ्तर पहुंचने और ऑफिस का काम घर से न करने के निर्देश के बाद अब सभी मंत्री सुबह 9:30 बजे दफ्तर पहुंचने को लेकर अपने कार्यक्रमों को दोबारा तय कर रहे हैं। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राम विलास पासवान सुबह अपने दफ्तर पहुंचे और सचिवों के साथ बैठक की।

नहीं बदलेगा 737 मैक्स विमान का नाम, IAG ने 200 विमानों की डील पर किए हस्ताक्षर
दो बड़े हादसों के बाद 737 मैक्स विमानों की रूकी खऱीद की अफवाहों पर उस समय विराम लग गया जब ब्रिटिश एयरवेज के मालिक IAG ने 737 मैक्स के लगभाग 200 विमानों को खरीदने के लिए आर्डर पत्र पर हस्ताक्षर किए । ये सौदा बोइंग के लिए बड़ी राहत बताई जा रही है। 

हांगकांग में 20 लाख प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस देख एक साथ किया ऐसा काम, दिल छू लेगा वीडियो
चीन के विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ हांगाकांग में लाखों लोग सड़क पर उतर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को हुए रोष मार्च में लगभग 20 लाख लोग शामिल हुए। इस बीच प्रदर्शन के दौरान एक एंबूलेंस को रास्ता देने का दिल को छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

ड्राइविंग लाइसैंस के नियमों में बड़ा बदलाव, लाखों लोगों को मिलेगी राहत
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसैंस के नियमों में बड़ा बदलाव कर दिया है। नियमों में बदलाव के संबंध में मंत्रालय की ओर से नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है। मंत्रालय के नोटीफिकेशन के अनुसार, अब ड्राइविंग लाइसैंस बनवाने या रिन्यू कराने के लिए आठवीं पास शैक्षणिक योग्यता की अनिवार्यता नहीं है। 

बुधवार को मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, 306 अंकों की मजबूती के साथ 39,345.63 पहुंचा सेंसेक्स
देश के शेयर बाजार बुधवार को मजबूती के साथ खुले। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 306 अंकों की मजबूती के साथ 39,345.63 पर जबकि निफ्टी 90 अंकों की बढ़त के साथ 11,781.50 पर खुला।

सड़क पर दौड़ रही 'मौत' ने किया लोगों पर हमला, वीडियो हुआ वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सड़क पर जा रहे दो लोगों पर सांड ने जानलेवा हमला कर दिया। मामला गुजरात के राजकोट का है। 

मैच के दौरान PAK फैंस ने सरफराज के मोटापे को लेकर उड़ाया मजाक, देखें वीडियो
मैनचेस्टर के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का लीग मैच खेला गया।जहां भारत ने पाकिस्तान टीम को 89 रनों से हरा दिया। भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तान टीम की सोशल मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है। ऐसे में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाक फैंस कप्तान सरफराज अहमद को 'मोटा- मोटा सरफराज' कह कर पुकार रहे हैं।

T20 मैच में मात्र 6 रनों पर ढेर हुई इस देश की टीम, बल्ले से निकला सिर्फ 1 रन
रवांडा ने मंगलवार को किगाली सिटी में क्विबुका महिला टूर्नामेंट में माली को सिर्फ 6 रन पर ढेर कर दिया जो महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूनतम स्कोर है। माली की पारी सिर्फ 9 ओवर तक चली। सलामी बल्लेबाज मारिमा समाके ने 1 रन बनाया जबकि बाकी 5 रन अतिरिक्त के थे।

नीता अंबानी के लुक के आगे फीकी पड़ी करीना-करिश्मा, लंदन में हुई मुलाकात
बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों फैमिली संग लंदन में वैकेशन एंजॉय कर रही हैं। इस दौरान उनके साथ करिश्मा और उनके दोनों बच्चें भी मौजूद हैं। इसी बीच करीना और करिश्मा ने लंदन में नीता अंबानी के साथ मुलाकात की। हाल ही में अब इस खास मुलाकात की तस्वीर को करीना ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

हार्दिक से मैच की टिकट मांगने वाली खबरों पर उर्वशी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- EX मैनेजर की हरकत...
बाॅलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला क्रिकेटर हार्दिक पंड्या से अपने रिश्ते को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। बीते दिनों खबर आई थी कि रविवार को हुए भारत-पाकिस्तान मैच के लिए उर्वशी ने हार्दिक पांड्या से दो टिकट अरेंज करने के लिए कहा था। ताकि वह और उनकी मां दोनों ही टीम इंडिया को चीयर कर सकें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News