ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ का हमला और कोटा में 107 बच्चों की मौत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 12:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ का हमला से लेकर राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थमने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

मायावती का बड़ा हमला, कहा- UP में नाटक बंद कर कोटा में जाकर मृतक बच्चों की ‘मांओं’ से मिलें प्रियंका
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर उदासीन तथा असंवेदनशील रवैया अपनाने का और कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है। मायावती ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व, खासकर महिला महासचिव इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

पाकिस्तान: ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ का हमला, भारत ने कहा- फौरन कार्रवाई करे PAK
पाकिस्तान के ननकाना साहिब में शुक्रवार को सैंकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी की। दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया है। घटना से जुड़े वीडियो में एक कट्टरपंथी सिखों को ननकाना साहिब से भगाने और इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी देते दिख रहा है। 

कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 250 आतंकी, सेना प्रमुख बोले- हम जवाब देने के​ लिए तैयार
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से तिलमिलाया पाकिस्तान घाटी में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहा है। इसी के तहत करीब 250 आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात है और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बताया कि पाक के आतंकी घुसपैठ के रास्ते तलाश रहे हैं लेकिन उनकी गतिविधियों पर सेना की पैनी नजर है। 

राजस्थानः कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 107, बूंदी में भी 10 मासूमों ने तोड़ा दम
राजस्थान में कोटा के जे.के. लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 107 हो गया है। वहीं मासूमों की मौत के बाद अब कोटा के बाद बूंदी में भी यह संक्रमण फैल गया है। जहां 10 मासूम जिंदगी की जंग हार चुके हैं। इसी बीच कोटा मामले में गठित जांच समिति ने दो दिन पहले अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।  

पथराव के बाद बोली पाक सरकार- गुरुद्वारा ननकाना साहिब सुरक्षित
पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब को खास समूह के लोगों ने अपवित्र किया। गुरुद्वारा जन्म स्थान के नाम से मशहूर गुरुद्वारा ननकाना साहिब सिख धर्म के लोगों के लिए बेहद पवित्र स्थल है क्योंकि यहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था।

ट्रंप का दावाः दिल्ली व लंदन आतंकी हमलों के षड्यंत्र में शामिल था सुलेमानी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की ‘‘नई दिल्ली और लंदन तक में आतंकवादी षडयंत्रों'' को रचने में भूमिका थी। ट्रंप ने सुलेमानी को निशाना बनाकर हमला करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि ‘‘आतंकवाद का शासनकाल खत्म हो गया''। जनरल सुलेमानी ईरान के अल-कुद्स बल के प्रमुख थे।

US-ईरान की टेंशन से पेट्रोल हुआ महंगा, तनाव और बढ़ने पर 90 रुपए तक जा सकती हैं कीमतें
अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के चलते घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमत 4.5 फीसदी बढ़कर 69.23 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई। रुपया भी 42 पैसे गिरकर डेढ़ महीने के निचले स्तर 71.80 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ। कच्चे तेल के दाम बढ़ने और रुपए के गिरने के बाद भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में भी इजाफा हो सकता है।

RuPay कार्ड का जबरदस्त ऑफर, मिलेगा 16 हजार रुपए तक का कैशबैक
 अगर आप रुपे कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, रुपे कार्ड ने अपने अंतरराष्ट्रीय कार्डधारकों को 40 फीसदी तक कैशबैक देने का ऐलान किया है। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) की ओर से जारी बयान के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, श्रीलंका, ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, स्विट्जरलैंड और थाइलैंड की यात्रा पर जाने वाले भारतीय इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

60 रुपए से करोड़पति बन गया यह शख्स, अब डर के मारे पुलिस से मांगी सुरक्षा
पश्चिम बंगाल के पूर्वी वर्धमान जिले के रहने वाले 70 साल के इंद्र नारायण सेन कभी चॢचत व्यक्ति नहीं रहे लेकिन इन दिनों वह चर्चा में आने से परेशान हैं। इसकी वजह यह है कि उनकी 1 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है और अब उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। 

ऊना में बेरहम पड़ोसी का कहर, महिला को घसीट-घसीटकर पीटा!(Video)
सोशल मीडिया पर एक मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक महिला और पुरुष को भिड़ते देखा जा रहा है और लड़ाई में खून-खराबा हो चुका है। मामला लगभग 30 दिसम्बर का बताया जा रहा है। पुलिस के पास भी इस मारपीट के संबंध में शिकायत पहुंची थी और संबंधित थाना के एस.एच.ओ. द्वारा मौके का मुआयना भी किया गया था। 

हरभजन ने पाक में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की निंदा, बोले- देखकर बड़ा दुख हुआ
पाकिस्तान में पवित्र ननकाना साहिब गुरद्वारे में तोड़फोड़ की और स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को सिख श्रद्धालुओं पर पथराव किया। जिसके बाद कल भारत सरकार ने इसकी कड़ी निन्दा की और पड़ोसी देश से वहां सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया। ऐसे में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने इस घटना के उपर काफी नाराजगी जताई है। 

पहले T20 में चहल कर सकते हैं बड़ा कारनामा, 1 विकेट लेते ही अश्विन का तोड़ेंगे रिकॉर्ड
 5 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाना है। जहां दोनों टीमें गुवाहाटी पहुंचकर अपनी तैयारियों में जुट गई है। ऐसे में नए साल के महीने में एक बार फिर सबकी निगाहें टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल पर होगी। जो सीरीज के पहले टी20 मैच में 1 विकेट लेते ही भारतीय टीम के गेंदबाज अश्विन को पीछे छोड़ते हुए युजवेंद्र भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बन जाएंगे।

फिल्म की प्रमोशन करने मुंबई इंवेट पहुंची विद्या, प्रिंटेड आउटफिट दिखा एक्ट्रेस का जलवा
फेमस एक्ट्रेस विद्या बालन फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लेकर गॉर्जियस लुक के लिए बखूबी जानी जाती हैं। बीते शुक्रवार एक्ट्रेस को मुंबई में एक इवेंट में अपकमिंग फिल्म की प्रमोशन के लिए स्पॉट किया गया। इस दौरान एक्ट्रेस का बेहद स्टनिंग लुक देखने को मिला, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं। 

क्रिकेटर केएल राहुल संग सुनील शेट्टी की बेटी का वेकेशन, देखें कपल की थाईलैंड की अनदेखी तस्वीरें
एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी इन दिनों अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं। थिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल के बीच अफेयर की खबरों ने खूब जोर पकड़ा है। वहीं हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक की सगाई के बाद माना जा रहा है बॉलीवुड और क्रिकेट से जुड़ा एक और कपल अपने रिश्ते को नाम दे सकता है।


 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News