6 करोड़ कर्मचारियों को EPFO का झटका और सरकार की एडवाइजरी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 01:57 PM (IST)

​​​​​ नेशनल डेस्क: ममता बनर्जी का मीम बनाने वाली पत्रकार प्रियंका शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत से लेकर उत्तर प्रदेश में विपक्ष पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।     

Corona virus: सरकार की एडवाइजरी-स्कूली बच्चों को बताएं बचाव के उपाय, हेल्पलाइन नबंर जारी
चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने अब भारत में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। भारत में अबतक इसके 29 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच हर कोई अपने बच्चों को लेकर चिंतित है कि उन्हें स्कूल भेजा जाए या नहीं। दरअसल इन दिनों बच्चों के एग्जाम भी चल रहे हैं।

निर्भया मामला: दोषियों के सभी विकल्प खत्म, आज फिर जारी हो सकता है नया डेथ वारंट
 साल 2012 के निर्भया गैंगेरेप और मर्डर मामले के दोषियों के बचने के सारे विकल्प खत्म हो गए हैं। बुधवार को आखिरी बची दया याचिका भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा खारिज कर दी गई जिसके बाद अब दिल्ली सरकार ने मामले के चारों दोषियों की फांसी के लिए नई तारीख जारी करने का अनुरोध करते हुए दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया है।

RBI को तीसरा झटका, डिप्‍टी गवर्नर एनएस विश्वनाथ ने दिया इस्‍तीफा
रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर एनएस विश्वनाथन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल पूरा होने में अभी छह महीनों का समय बाकी था लेकिन इससे पहले ही उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। विरल आचार्य के इस्तीफा देनें के बाद एनएस विश्वनाथन को दोबारा आरबीआई के डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया था। यह करीब 1 साल के भीतर तीसरी बार है जब आरबीआई के किसी उच्‍च अधिकारी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपने पद को छोड़ दिया है।

6 करोड़ कर्मचारियों को EPFO का झटका, अब 0.15 फीसदी कम मिलेगा ब्याज
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका दे दिया है। वित्त वर्ष के लिए 2019-20 के लिए ब्याज दरें 0.15 फीसदी घटाकर 8.50 फीसदी कर दी गई हैं। इससे पहले वित्‍त वर्ष 2018-19 में पीएफ जमा पर ब्‍याज की दर 8.65 प्रतिशत थी। माना जा रहा है कि निवेश पर कम रिटर्न मिलने की वजह से यह फैसला लिया गया। 

क्या सच होगी कोरोना वायरस के अनोखे खात्मे की ये भविष्यवाणी ?
दुनिया के लिए मुसीबत बने कोरोनावायरस को लेकर पहले ही कई भविष्यवाणियां हो गई थीं? अमेरिकी लेखक डीन कुंट्ज की किताब के हवाले से दावा किया गया था कि इस खतरनाक वायरस को लेकर 40 साल पहले ही चेतावनी दी गई थी। इसके कुछ दिन बाद अब एक और अमेरिकी लेखक की किताब में इस वायरस से मिलते-जुलते लक्षण की बात होने का दावा किया जा रहा है।

कोरोना वायरस पर बराक ओबामा का संदेश- मास्क छोड़ें, घबराए नहीं
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कोरोना वायरस की दहशत से निजात दिलाने के लिए लोगों को एक संदेश दिया है। ओबामा ने कहा है कि मास्क छोड़ें और घबराएं नहीं। लोगों के बीच इस बीमारी को लेकर डर है, ऐसे में ओबामा की यह अपील कारगर साबित हो सकती है। बुधवार को ओबामा ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सामान्य सावधानियां बरतनी चाहिए।

शेयर बाजार में तेजी, 267 अंक चढ़ा सेंसेक्स व निफ्टी में भी उछाल
देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स वीरवार को 267.20 अंक की तेजी के साथ 38,676.68 अंक के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 84.75 अंक की तेजी के साथ 11335.75 अंक के स्तर पर खुला। 

Flipkart के को-फाउंडर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप
ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल घरेलू कलह में फस गए हैं। सचिन की पत्नी प्रिया बंसल ने उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया है। अपनी शिकायत में प्रिया ने बंसल के पिता, मां और भाई पर भी आरोप लगाया है। सचिन बंसल और प्रिया की शादी 2008 में हुई थी। 

जल्दी जाने के चक्कर में मंदिर के बाहर से ही हाथ जोड़कर निकल रही थी लड़की, तभी हुआ कुछ ऐसा कि...
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें जल्दी जाने के चक्कर में मंदिर के बाहर से ही दर्शन करके निकल रही लड़की से हुआ कुछ ऐसा कि सभी हैरान रह गए। वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। 

वेनेजुएला राष्ट्रपति की अपील- कम से कम छह बच्चे पैदा करें महिलाएं
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का विवादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने अपने एक अजीबोगरीब बयान में देश की महिलाओं से कम से कम छह बच्चे पैदा करने की अपील की। बताया जा रहा है कि देश में हाल के वर्षों में आर्थिक संकट के चलते लाखों लोग विस्थापित हो गए जिसके चलते मादुरो ने देश को मजबूत बनाने के लिए यह अपील की।

बिना सेमीफाइनल खेले सीधे फाइनल में पहुंचा भारत, कोहली की पत्नी अनुष्का ने जताई निराशा
टीम इंडिाया ने बारिश के कारण इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच रद्द हो जाने से पहली बार आईसीसी महिला टी20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जिसके बाद फैंस से लेकर क्रिकेट जगत से अलग-अलग रय सामने आ रही है। ऐसे में बाॅलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने सेमीफाइनल रद्द होने पर काफी निराशा जताई है।   

महिला T20 WC: पहली बार फाइनल में पहुंचा भारत, बिना गेंद फेंके ही मैच हुआ रद्द
भारत ने बारिश के कारण इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीफाइनल मैच रद्द हो जाने से पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत और इंग्लैंड के बीच यहां सेमीफाइनल मुकाबले में पहले से बारिश की आशंका व्यक्त की गई थी और यह तय था कि यदि मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम अपने बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी।

ब्लैक आउटफिट में मलाइका और कैटरीना का क्लासी अंदाज, फोटो देख फैंस बोले 'नमस्ते आंटी जी'
एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और कैटरीना कैफ अक्सर अपनी तस्वीरों से फैंस को इंटरटेन करती रहती हैं। दोनों की ब्लैक आउटफिट में सामने आई हालिया तस्वीरें फैंस को काफी पसंद आ रही हैं। हालांकि, मलाइका की फोटोज पर फैंस ने कमेंट करते हुए लिखा है कि  'नमस्ते आंटी जी'। वहीं, कैटरीना की पिक्चर पर कमेंट करते हुए यूजर ने लिखा है 'ओह माय ग़ॉड' और 'ब्यूटीफुल'। 

बिग बॉस के बाद रश्मि और देवोलीना का हुआ रियूनियन, लाइव चैट पर सिद्धार्थ से शादी पर किया खुलासा
बिग बॉस 13 भले ही पिछले महीने खत्म हो गया हो, लेकिन इसके सभी कंटेस्टेंट किसी न किसी बात को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में शो की सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली रश्मि देसाई ने सभी का ध्यान अपनी ओर अट्रैक्ट किया है। दरअसल रश्मि ने कुछ समय पहले ही रश्मि सोशल मीडिया पर लाइव हुईं थीं, जिसमें वो सिद्धार्थ,देवोलीना और आसिम के साथ अपने पुराने बॉन्ड शेयर कर रही हैं।











 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News