नए ट्रैफिक नियमों पर विवाद और CJI की बड़ी टिप्पणी, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल के बाद तेलंगाना में भी नहीं लागू होगा कानून से लेकर जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात पर CJI की बड़ी टिप्पणी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

नए ट्रैफिक नियमों पर विवाद, बंगाल के बाद तेलंगाना में भी नहीं लागू होगा कानून
केन्द्र सरकार द्वारा नए मोटर व्हीकल एक्ट लागूू करते ही देश में नई बहस छिड़ गई है। भाजपा शासित राज्यों समेत कई राज्य सरकारों ने इस कानून को लागू करने से इनकार कर दिया या फिर जुर्माने की राशि आधी करने की मांग की है। वहीं इस लड़ाई में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी कूद गए हैं। 

जम्मू-कश्मीर पर गृह मंत्रालय की अहम बैठक जारी, अमित शाह और डोभाल भी मौजूद
आर्टिकल 370 हटाने के बाद मोदी सरकार जम्मू और कश्मीर में रोजगार बढ़ाने और मौजूदा माहौल को और बेहतर बनाने के लिए कई तरह के प्लान पर काम कर रही है। इस सिलसिले में आज गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। इसमें गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव के अलावा खुफिया एजेंसियों के प्रमुख मौजूद हैं। 

क्या फारुख अब्दुल्ला हिरासत में?, वाइको की याचिका पर SC ने केंद्र को भेजा नोटिस
सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने, राष्ट्रपति शासन की वैधता और राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को चुनौती देने वाली याचिकाओं की सुनवाई हुई। कोर्ट में सबसे पहले वाइको की याचिका पर सुनवाई हुई। 

जन्मदिन पर बोले चिदंबरम: ईश्वर भारत की रक्षा करे
आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सोमवार को 74 साल के हो गए और इस मौके पर उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि ईश्वर इस देश की रक्षा करे। चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टिप्पणी पोस्ट की है। 

SC ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी को J&K जाने की दी इजाजत
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने, राष्ट्रपति शासन की वैधता और राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान काग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू, अनंतनगा, बारामूला और श्रीनगर जाने की अनुमति मिल गई है।

करतारपुर कॉरिडोरः पाकिस्तान ने भारतीय सिखों के लिए वीजा जारी प्रक्रिया की शुरू
करतारपुर साहिब तक जाने वाले नगर कीर्तन में शामिल होने के इच्छुक भारतीय सिख यात्रियों के लिए पाकिस्तान दूतावास ने वीजा जारी करना शुरू कर दिया है । नगर कीर्तन 28 अक्टूबर से करतारपुर साहिब तक जाने वाला ये नगर कीर्तन दिल्ली से शुरू होकर 31 अक्तूबर को गुरुद्वारा ननकाना साहिब भी पहुंचेगा।

पाकिस्तान ने मोदी की बुराई करने वाली अपनी गायिका का काटा चालान (देखें वीडियो)
एक पाकिस्तानी गायिका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सांप और मगरमच्छ दिखाना व उनकी बुराई करना भारी पड़ गया। गायिका राबी पीरजादा को पाकिस्तान के वन्यजीव विभाग ने अब चालान भरने को कहा है। गायिका पीरजादा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा और इसी से वह तिलमिला उठीं हैं।

आम जनता को राहत, अगस्त में थोक महंगाई दर 1.08% पर बरकरार
अगस्त में थोक महंगाई दर पिछले महीने के 1.08 फीसदी पर बरकरार रही है। हालांकि अगस्त में कोर थोक महंगाई जुलाई के 0.2 फीसदी से घटकर -0.3 फीसदी पर रही है। अगस्त में थोक महंगाई के 1.08 फीसदी रहने का अनुमान था।

जनरल मोटर्स के 49 हजार कर्मचारी हड़ताल पर, 12 सालों में ऑटो सेक्टर की सबसे बड़ी स्ट्राइक
दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी General Motors के लिए अचानक मुश्किलों का दौर शुरु हो गया है। जनरल मोटर्स के करीब 49,000 कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। विदेशी मीडिया की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों के वेतन व शर्तों को लेकर यूनियन के साथ देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी की बातचीत विफल होने के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया।

कोहली ने सोशल मीडिया पर T Shirt में शेयर की नई तस्वीर, पत्नी अनुष्का को यूं दिया क्रेडिट
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मोस्ट हैंडसम क्रिकेटर की लिस्ट में शामिल हैं तो वहीं बॉलीवुड की अदाकार और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी सुंदरता के मामले किसी से कम नहीं। विराट-अनुष्का की जोड़ी काफी परफेक्ट है और दोनों समय-समय पर रोमांटिक तस्वीरें पोस्ट करके रिश्ते के बारे में बताते रहते हैं।

प्रिटी जिंटा की टीम की कमान संभालेंगे राहुल!, अश्विन सहित ये खिलाड़ी भी हो सकते हैं बाहर
टेस्ट टीम से बाहर किए गए भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल प्रिटी जिंटा की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी संभाल सकते हैं। जानकारी के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन को टीम से निकालने का मन बना चुकी किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल 2020 में केएल राहुल को कप्तानी सौंपी सकती है। किंग्स इलेवन पंजाब अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी है। 

अजहरुद्दीन के बेटे संग जल्द शादी रचाएंगी सानिया मिर्जा की बहन, ये तस्वीरें है गवाह
भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा बीते कई महीनों से अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में है। अनम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन के बेटे असद को डेट कर रही हैं। वहीं इसी बीच अनम ने अपने इंस्टा पर एक ऐसी तस्वीर शेयर की है। जिसके बाद उनकी शादी की खबरों ने भी जोर पकड़ लिया है।

KBC: 1500 रुपए महीना कमाने वाली अमरावती की कुक बबीता बनीं करोड़पति
मशहूर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 को उनका दूसरा करोड़पति विजेता मिल गया है। पहले करोड़पति विजेता बिहार के सनोज राज के बाद अब अमरावती शहर से ताल्लुख रखने वाली कुक बबीता ने 1 करोड़ रुपए जीतकर तहलका मचा दिया है। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News