PM मोदी ने नायकों को किया नमन और अमित शाह से मिलेंगे केजरीवाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के हालातों को लेकर अमित शाह से मिलेंगे केजरीवाल से लेकर PM मोदी ने नायकों को किया नमन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

जामिया हिंसा: दिल्ली के हालातों को लेकर अमित शाह से मिलेंगे केजरीवाल, मांगा समय
दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस की कार्रवाई को लेकर विवाद गरमा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर चिता जताते हुए गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए समय मांगा है। 

जामिया की VC बोलीं-दिल्ली पुलिस बिना पूछे कैंपस में कैसे घुसी, दर्ज करवाएंगे FIR
 नागरिकता संशोदन कानून को लेकर रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है। इसी बीच जामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसर्ल नजमा अख्तर ने प्रेस कॉन्फ्रैंस की और दिल्ली पुलिस पर जबरदस्ती कैंपस में घुसने का आरोप लगाया।

झारखंड विस चुनाव: चौथे चरण की 15 सीटों पर मतदान जारी, 1 बजे तक 42.37% हुई वोटिंग
झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 15 सीटों पर वोटिंग जारी हैं। जिन 15 सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी, बाघमारा शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की है।

हम अवैध बांग्लादेशियों को वापिस बुला लेंगे, सूची सौंपे भारत: बांग्लादेश के विदेश मंत्री
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमेन ने रविवार को कहा कि उनके देश ने भारत से अनुरोध किया कि अगर उसके पास वहां अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों की सूची है तो उसे मुहैया कराए और वह उन्हें लौटने की मंजूरी देगा। 

PM मोदी ने विजय दिवस के नायकों को किया नमन, कहा- स्वर्णाक्षरों में अंकित रहेगा उनका नाम
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगलादेश विजय दिवस के अवसर पर इस लड़ाई के दौरान शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों के पराक्रमों को याद करते हुए सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम ने कहा कि विजय दिवस पर भारतीय सैनिकों के साहस, शौर्य और पराक्रम को नमन करता हूं।

पाकिस्तान में बड़ा कूटनीतिक फेरबदल, 20 राजदूत और माहवाणिज्यिक दूत किए नियुक्त

पाकिस्तान ने बड़ा कूटनीतिक फेरबदल करते हुए विदेशों में स्थित अपने विभिन्न दूतावासों में 20 राजदूतों और माहवाणिज्यिक दूतों की नियुक्ति की है। इनमें विदेश मंतत्रालय के प्रवक्ता मौहम्मद फैसल का भी नाम शामिल है जिन्हें जर्मनी में देश का नया राजदूत बनाया गया है।

मलेशिया समिटः भारत के खिलाफ अपने ही बुने जाल में फंसे इमरान
 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के खिलाफ अपने ही बुने् जाल में बुरी तरह फंस गए हैं। मामला मलेशिया में होने वाले एक समिट का है जिसको लेकर पाक को सऊदी अरब के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है। इन्हीं आशंकाओं और सऊदी अरब की सख्त नाराजगी के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को एक दिन की यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे।

बीते 3 महीने में पहली बार थोक महंगाई दर में बढ़ौतरी, नवंबर में 0.58 फीसदी रही
थोक मूल्य सूचकांक के आधार पर नवंबर 2019 में थोक महंगाई दर बढ़कर 0.58 फीसदी पर रही जो बीते अक्टूबर में 0.16 फीसदी, सितंबर में 0.33 फीसदी और अगस्त में 1.17 फीसदी थी। बीते तीन महीने में पहली बार इजाफा हुआ है। सालाना आधार पर तुलना करें तो पिछले साल नवंबर 2018 में थोक महंगाई दर 4.47 फीसदी थी।

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बयान- सिर्फ वैश्विक कारणों से सुस्ती नहीं, सुधार के दिख रहे संकेत
भारतीय अर्थव्यवस्था में सुस्ती के बीच भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में सुस्ती के लिए पूरी तरह से वैश्विक वजहों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक आर्थिक नरमी, मुद्रास्फीति में वृद्धि, बैंकों और एनबीएफसी की वित्तीय हालत को दुरुस्त करने के लिए जरूरी कदम उठाएगा।


जामिया के छात्रों का 'सत्याग्रह', कड़ाके की ठंड में शर्ट उतारकर दिया धरना(Pics)
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून पर प्रदर्शन लगातार जारी जिसने रविवार को उग्र रुप अख्तियार कर लिया। पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए आंसू गैस से हालात बद से बदतर हो गए हैं। पुलिस ने यूनिवर्सिटी में पूर्ण रूप से कब्जा कर लिया और सभी कैम्पस को खाली करा दिया गया है। पुलिस कार्रवाई के विरोध में अब छात्र अपनी शर्ट उतारकर विश्वविद्यालय के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। 

यूक्रेन समिटः पुतिन टॉयलेट जाते हुए साथ ले गए 6 बॉडीगार्ड, वीडियो वायरल
फ्रांस की राजधानी पेरिस में यूक्रेन समिट के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। । यहां टॉयलेट जाने के दौरान पुतिन 6 बॉडीगार्ड साथ लेकर गए थे।5 बॉडीगार्ड टॉयलेट के बाहर और एक पुतिन के साथ अंदर था। पुतिन पेरिस में यूक्रेन समिट में हिस्सा लेने आए हैं।

मारपीट मामले पर प्रवीण कुमार बोले- यह सब झूठ है, मैंने तो कभी एक चींटी भी नहीं मारी
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने सोमवार को कहा कि उन पर लगाये गए मारपीट के आरोप ‘स्थानीय राजनीति' से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने के लिए लगाए गए हैं। प्रवीण पर मेरठ में एक फैक्ट्री के मालिक से मारपीट का आरउोप है। यह घटना कथित तौर पर मुल्तान नगर में शनिवार को हुई जब दीपक कुमार अपने बेटे को स्कूल बस से उतरने में मदद कर रहे थे। दीपक ने आरोप लगाया कि प्रवीण ने उन पर हमला किया और उनके बेटे को धक्का दिया क्योंकि बस उसकी कार के रास्ते में थी। 

इन तीन बल्लेबाजों से प्रभावित हुए विराट कोहली, मैच के बाद की जमकर तारीफ
 वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। हार के बाद जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली कुछ कारणों से नाजार दिखाई दिए। वहीं कोहली भारतीय क्रिकेटर रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के साथ-साथ विंडीज प्लेयर शिमरोन हेटमायर की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए। 
 

सलमान खान अभिनीत बहुप्रतीक्षित फिल्म 'दबंग 3' की एडवांस बुकिंग का हुआ शुभारंभ
'दबंग 3' इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म में से एक है और घोषणा के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है और अब, हमें पता चला है कि सलमान खान की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

पत्नी के साथ दिल्ली रवाना हुए अजय देवगन, काजोल के क्लासी लुक ने फैंस को किया इंप्रेस
एक्टर अजय देवगन जल्द ही पत्नी काजोल के साथ 'तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर' में दिखेंगे। अजय फिल्म का प्रमोशन जोरों से कर रहे हैं। हाल ही में अजय पत्नी संग दिल्ली रवाना हुए। कपल की एयरपोर्ट की तस्वीरें सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं।


 


 

 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News