न्यूजीलैंड दूतावास पर कांग्रेस ने पहुंचाया था ऑक्सीजन, प्रधानमंत्री जैसिंडा का आया यह रिएक्शन

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 04:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भारत स्थित न्यूजीलैंड दूतावास द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत और उसकी आपूर्ति को लेकर उठे विवाद पर अब न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा एर्डर्न की टिप्पणी आई है। जैसिंडा एर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड दूतावास ने ऑक्सीजन के अनुरोध वाला ट्वीट एक स्थानीय स्टॉफ के लिए किया था क्योंकि वो बीमार था। हालांकि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को ऑक्सीजन की मांग के लिए कोई और जरिया अपनाना चाहिए था। जैसिंडा एर्डर्न ने कहा कि हमारे उच्चायोग ने ट्वीट के लिए माफी मांग ली है, ऐसे मामलों में जो आधिकारिक माध्यम हैं, उनका ही इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं रेडियो न्यूजीलैंड के अनुसार, पूरे मामले में न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार से विवाद को लेकर खेद जताया है।

 

न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत स्थित उसके दूतावास में स्टाफ की सुरक्षा, सेहत और उनकी देखभाल सरकार की प्राथमिकता में है। न्यूजीलैंड के विदेश मंत्रालय ने जारी  बयान में कहा कि उच्चायोग में कुछ स्थानीय स्टाफ कोविड से संक्रमित हो गए हैं और इनमें से एक की हालत ज्यादा खराब थी, इसलिए ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। बयान में यह भी कहा गया कि न्यूजीलैंड का कोई भी राजनयिक कोविड संक्रमित नहीं है। कोराना संक्रमण के कारण लोगों के लिए न्यूजीलैंड का उच्चायोग खुला नहीं है।

 

कैंपस के भीतर ही बीमार होने पर इलाज की व्यवस्था की गई है। बता दें कि न्यूजीलैंड उच्चायोग ने ऑक्सीजन की मांग के लिए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया था जिसके लेकर काफी विवाद हुआ था। दरअसल दूतावास ने कांग्रेस नेता से ऑक्सीजन की मांग की थी जिसके बाद सिलेंडर न्यूजीलैंड दूतावास पर पहुंचाए गए। इससे पहले फिलीपींस के दूतावास पर भी यूथ कांग्रेस के सदस्यों ने ऑक्सीजन का सिलेंडर पहुंचाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News