कोरोना का खौफ: न्यूजीलैंड ने भारत से आ रहे लोगों की एंट्री पर 11 से 28 अप्रैल तक लगाई रोक

2021-04-08T10:30:26.29

इंटनेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। भारत में कोरोना के हालातों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारत से आ रहे लोगों की एंट्री पर 11 से 28 अप्रैल तक रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत में एक बार फिर से कोरोना अपना प्रकोप दिखा रहा है। ऐसे में भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय पर्यटकों के अपने यहां आने पर 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक के लिए अस्थायी रूप से पाबंदी लगाई जा रही है।

PunjabKesari

जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि हम ऐसा पहली बार कर रहे हैं जब नागरिकों या निवासियों को लौटने से रोका जा रहा है। अर्डर्न ने कहा कि मैं जानती हूं कि यह काफी कठिन है लेकिन देश को महामारी से सुरक्षित रखने के लिए ऐसा फैसला लेना जरूरी है और मेरी जिम्मेदारी भी। बता दें कि भारत में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1.26 लाख कोरोना केस सामने आए हैं।

PunjabKesari

वहीं 24 घंटे में इस महामारी से 684 लोगों की मौत हुई है। ये देश में हामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 126315 नए केस सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गई है।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static