New Year 2020 : देश में नए साल का आगाज, लोगों ने आतिशबाजियों से किया New Year का Welcome

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 06:33 AM (IST)

नई दिल्लीः देश में नए साल का आगाज हो चुका है। लोगों ने कई जगहों पर आतिशबाजियों के सात नए साल का स्वागत किया। इससे पहले दुनियाभर में नए साल 2020 (Happy New Year 2020) ने दस्तक दी। कई देशों में साल 2020 की शुरुआत पहले ही हो चुकी है। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, सिडनी आदि जैसे शहरों में नया साल शुरू हो चुका है।
PunjabKesari
भारत में भी लोग नए साल का स्वागत करने को लोगों ने काफी तैयारियां कर रखी थीं। नए साल के स्वागत के लिए शहर के होटलों, रेस्टोरेंट, रिसोर्ट्स और कुछ सार्वजनिक स्थलों पर लोग जश्न में डूबे रहे। घंटाघर चौक, रेलवे रोड, कोर्ट रोड, दिल्ली रोड, अंबाला और देहरादून रोड पर नववर्ष पर हुए आयोजनों में युवाओं ने नाचते झूमते और मनोरंजक खेलों में शामिल होकर जश्न मनाया। 

PunjabKesari
राजधानी दिल्ली समेत मुंबई, चंडीगढ़, बेंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता समेत सभी शहरों में नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान सुरक्षा के लिए तैनात सैकड़ों पुलिसकर्मियों, महिला कांस्टेबलों, ड्रोन कैमरों, बड़ी स्क्रीन्स और वॉच टॉवर्स की उपस्थिति में लोग 2019 को अलविदा कहने और नव वर्ष 2020 का स्वागत करने के लिए अपने शहर के प्रमुख स्थानों पर जमा हुए और 12 बजते ही नए साल का जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस दौरान लोगों ने पटाखे भी फोड़े।
PunjabKesari
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News