Lockdown: भीड़ के चलते दिल्ली मेट्रो को बदलनी पड़ी अपनी योजना, अब ये हैं नए नियम और Timing

2021-04-20T16:48:07.627

नेशनल डेस्क:  दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मंगलवार को छह दिनों की लॉकडाउन अवधि के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया और व्यस्त समय के दौरान मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिये हैं। अब मेट्रो ट्रेन 30 मिनट के बजाय 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी। डीएमआरसी ने कहा कि दिन की बाकी अवधि में फेरे 60 मिनट से 30 मिनट तक बढ़ाये गए हैं। व्यस्त समय के दौरान मेट्रो के परिचालन समय में वृद्धि हुई है।

 

Lockdown: दिल्ली मेट्रो के नए नियम और टाइमिंग

  • रोजाना की तरह नहीं रहेगी मेट्रो की सेवा
  • सिर्फ 50 फीसदी लोग ही कर सकेंगे यात्रा
  • कई मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद
  • सभी बंद स्टेशनों से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति
  • राजीव चौक, एमजी रोड, नयी दिल्ली और चांदनी चौक में लोगों के प्रवेश की अनुमति
  • व्यस्त समय के दौरान मेट्रो ट्रेनों के बढ़ेंगे फेरे
  • 30 मिनट के बजाय 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी मेट्रो।
  • ट्रेन में खड़े रहना वैध नहीं ।


यात्रियों  के लिए 50 प्रतिशत बैठने की व्यवस्था
गौरतलब है कि डीएमआरसी ने सोमवार को एक बयान में कहा था कि सुबह (सुबह आठ बजे से सुबह 10 बजे तक) और शाम को (शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक) व्यस्त समय में पूरे नेटवर्क पर 30 मिनट के अंतराल पर सेवाएं उपलब्ध होंगी।  डीएमआरसी ने कहा कि 26 अप्रैल 2021 की सुबह पांच बजे तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में लगाए गए कर्फ्यू की अवधि के दौरान मेट्रो से यात्रा करने वाले पात्र लोगों के लिए 50 प्रतिशत बैठने की व्यवस्था के अनुपालन में अधिक क्षमता की पेशकश करने के लिए, डीएमआरसी ने अब तत्काल प्रभाव से अपनी परिचालन योजना को संशोधित करने का फैसला किया है।


 15 मिनट के अंतराल पर सेवाएं होगी उपलब्ध
बयान में कहा गया कि व्यस्त समय के दौरान सुबह के समय (सुबह सात बजे से 11 बजे तक) और शाम के समय (शाम चार बजे से आठ बजे तक) पूरे नेटवर्क पर 15 मिनट के अंतराल पर सेवाएं उपलब्ध रहेंगी, बाकी समय के लिए पूरे नेटवर्क में सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है, क्योंकि शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था पर दबाव बढ़ गया है।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static