नई दिल्ली: पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 07:09 AM (IST)

नेशनल डेस्कः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। वहीं शुक्रवार के दिन दिल्ली में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात का मकसद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है। दोनों देश रक्षा और व्यापार के क्षेत्र में अपने संबंधों को और आगे ले जाना चाहते हैं। 

बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब रूस और यूक्रेन के बीच जंग अपने चरम पर है। इससे पहले बोरिस जॉनसर यूक्रेन की राजधानी कीव की सड़कों पर घूमते भी दिखे थे। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन के बीच रूस-यूक्रेन मामले पर चर्चा होने की संभावना नहीं है।

इस दौरे की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ जॉनसन की बातचीत हिंद प्रशांत क्षेत्र के हालात पर केन्द्रित रहेगी। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन भारत को रक्षा निर्माण का केन्द्र बनाने के मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने में अपना सहयोग देने के लिए तैयार है और देश सैन्य हार्डवेयर के संयुक्त उत्पादन के लिए प्रौद्योगिकियों के हस्तांतरण को भी तैयार है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News