घरेलू उड़ानों के लिए दिल्ली सरकार की नई गाइडलाइन्स, विमान में सफर करने से पहले जान लें नियम

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 09:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने तक स्थगित रहने के बाद देश में घरेलू यात्री विमान सेवा दुबारा शुरू हो गयी हैं। अब दिल्ली सरकार ने भी विमान सफर करने वाले लोगों के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है, जिसके तहत घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतर-राज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सेनिटाइजर लेकर चलने को कहा है। 

PunjabKesari

दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार से घरेलू उड़ानें पुनः शुरू होने के साथ अधिकारियों ने कहा कि ऐसी उड़ानों से दिल्ली आने वाले यात्रियों में लक्षण न पाए जाने पर उन्हें सरकारी या भुगतान वाले पृथक-वास केंद्रों में नहीं रखा जाएगा। अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अक्षरशः पालन करें।

PunjabKesari

बता दें कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण ने दिल्ली (Delhi) में काफी तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महज 24 घंटों के अंदर कोरोना के 635 नए मामले सामने आए हैं और 15 लोगों की मौत दर्ज हुई है। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,053 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 276 तक पहुंच गई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News