तीन दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्लीः नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर शुकवार को नई दिल्ली पहुंचे। देउबा ने नई दिल्ली पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘‘ एक विशेष मित्र का स्वागत। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा 1 से 3 अप्रैल तक अपनी आधिकारिक यात्रा पर भारत पहुंचे। '' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि जुलाई 2021 में पदभार संभालने के बाद देउबा की यह पहली द्विपक्षीय विदेश यात्रा है। नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी आरजू देउबा भी भारत आई हैं।

विदेश मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया था कि नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ एक उच्चस्तरीय शिष्टमंडल भी भारत आ रहा है। मंत्रालय ने कहा था, ‘‘भारत और नेपाल के सदियों पुराने और मित्रतापूर्ण विशेष संबंध हैं। हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग में महत्वपूर्ण प्रगति देखने को मिली है। ''

नेपाल के प्रधानमंत्री की आसन्न यात्रा दोनों देशों के बीच विविध क्षेत्रों में व्यापक ‘द्विपक्षीय गठजोड़' में महत्वपूर्ण प्रगति की समीक्षा करने और दोनों देशों के लोगों के फायदे के लिये इसे बढ़ाने का अवसर प्रदान करेगी।'' विदेश मंत्रालय ने बताया था कि देउबा का दो अप्रैल को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मिलने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करने का कार्यक्रम है। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का शुक्रवार को यहां भाजपा कार्यालय आने का कार्यक्रम भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News