नेपाल ने भारतीय मीडिया को लेकर भेजी 'राजनयिक टिप्पणी', India से किया अनुरोध

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 10:45 AM (IST)

काठमांडू: नेपाल ने भारत को एक 'राजनयिक टिप्पणी' भेजकर अपने देश तथा नेताओं के खिलाफ ऐसे कार्यक्रमों के प्रसारण पर कदम उठाने का अनुरोध किया है जो उसके मुताबिक 'फर्जी, आधारहीन और असंवेदनहीन होने के साथ ही अपमानजनक' हैं। नेपाल ने भारतीय मीडिया के एक वर्ग पर इस तरह के कार्यक्रमों के प्रसारण का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

एक सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी। नेपाल ने बृहस्पतिवार को दूरदर्शन के अलावा सभी भारतीय निजी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी थी। उसने आरोप लगाया था कि ये चैनल देश की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाली खबरें प्रसारित कर रहे हैं। इस कदम के कुछ ही दिन बाद नेपाल ने भारत से यह अनुरोध किया है। इस मामले में भारत ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया नही दी थी।

PunjabKesari

नेपाली प्रधानमंत्री के एक सहायक के मुताबिक, नई दिल्ली स्थित नेपाल दूतावास के जरिए विदेश मंत्रालय को शुक्रवार को दी गई राजनयिक टिप्पणी में कहा गया है कि भारतीय मीडिया के एक वर्ग द्वारा प्रसारित की जा रही सामग्री ' नेपाल और नेपाली नेतृत्व के प्रति फर्जी, आधारहीन और असंवेदनहीन होने के साथ ही अपमानजनक भी है।' इसमें भारतीय अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि इस तरह की सामग्री के प्रसारण पर रोक के लिए कदम उठाये जाएं।

PunjabKesari

बता दें कि चीन की शह पर भारत के खिलाफ टिप्पणियों के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली मुसीबत में फंसे हुए हैं। उनकी नीतियों के खिलाफ नेपाल की राजनीति में घमासान मचा हुआ है जिसके चलते ओली की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालात इस कद्र बिगडे हुए हैं कि सत्ताधारी पार्टी के सांसदों द्वारा ही ओली के इस्तीफे की मांग की गई है लेकिन चीनी राजदूत इसमें दखलअंदाजी कर ओली को बचाने की कोशिश में लगी हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News