PM मोदी व जयशंकर सहित कई भारतीय नेताओं ने नेपाल विमान हादसे पर शोक जताया

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 01:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर सहित कई भारतीय नेताओं ने  नेपाल विमान हादसे पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  रविवार को कहा कि वह नेपाल में हुए विमान हादसे से दुखी हैं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘नेपाल में दुखद विमान दुर्घटना से दुखी हूं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कई बहुमूल्य जानें चली गईं। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।''

PunjabKesari


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने  विमान हादसे पर दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं।'' नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय दु्र्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार 15 विदेशियों में पांच भारतीय नागरिक भी शामिल थे।  

PunjabKesari

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  विमान दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।  सिंधिया ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘नेपाल में दुखद विमान दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ओम शांति।''  

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेपाल के पोखरा में हुई विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति रविवार को शोक जताया।  बनर्जी ने ट्वीट किया है, ‘‘नेपाल के पोखरा में हुए दुखद विमान में बड़ी संख्या में लोगों की मौत से मैं बहुत दुखी हूं।'' उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जतायी और घायलों के तत्काल स्वस्थ होने की कामना की।  

PunjabKesari

ज्ञात हो कि नेपाल में पिछले 30 साल से ज्यादा समय में सबसे भीषण हादसे में एक यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि यति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News