J&K को दहलाने की आतंकियों की नापाक कोशिश बेनकाब, सेना ने राजौरी में IED बम किया निष्क्रिय

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 02:53 PM (IST)

जम्मू: आतंकियों ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को दहलाने की नापाक कोशिश की। आर्मी की रोड ओपनिंग पार्टी ने राजौरी में मंगलवार को आईईडी बरामद की। सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पहुंचा जिस के बाद आईईडी को डिफ्यूज किया गया।

PunjabKesari

इस दौरान जम्मू ,राजोरी पुंछ हाईवे पर तीन घंटे से यातायात रुका रहा। आईईडी मिलने के बाद से हाईवे पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। प्रमुख स्थानों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जगह-जगह नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है, राजोरी हाईवे स्थित शहर के कल्लर इलाके में आतंकवादियों ने सड़क किनारे आईईडी प्लांट किया था। हालांकि समय रहते आर्मी की रोड ओपनिंग पार्टी ने आतंकियों की इस साजिश को नाकाम कर दिया।

PunjabKesari

सेना का बम निरोधक दस्ता मौके पहुंच गया और आईईडी को ड्फ़ियुज किया गया। आप को बता दे की इससे पहले मई महीने में भी इसी जगह आतंकियों ने आईईडी प्लांट लिया था। जिसे सेना ने बरामद करने के बाद नष्ट कर दिया था।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पल्लावाला सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से आईईडी प्लांट की गई थी। जिसकी चपेट में सेना का एक वाहन आ गया था। इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि तीन अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए थे। इसमें से गंभीर रुप से घायल दो जवानों हवदार संतोष और नायक जिमरा राम को एयरलिफ्ट कर आर्मी अस्पताल उधमपुर लाया गया था। जहां डॉक्टरों ने हवलदार संतोष को मृत घोषित कर दिया। जिमरा राम का इलाज चल रहा है, लेकिन उसकी हालात भी गंभीर बताई जा रही है। वहीं तीसरे जवान नायक कृष्ण प्रताप का इलाज आर्मी अस्पताल अखनूर में चल रहा है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News