कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शामिल नहीं हो पाने पर इमोशनल हुए नीरज चोपड़ा, फैन्स के लिए लिखा खास पोस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 11:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: ओलम्पिक चैंपियन (olympic gold winner) और विश्व चैंपियनशिप के सिल्वर विजेता भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने चोट चिंताओं के कारण बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का फैसला किया है जिससे भारत की इन खेलों में पदक उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। नीरज को अमेरिका के यूजीन में विश्व चैंपियनशिप के दौरान हल्की चोट लगी थी और सोमवार को MRI स्कैन कराने के बाद उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का फैसला किया। वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शामिल नहीं हो पाने के कारण टूर्नामेंट से हटे नीरज चोपड़ा ने फैंन्स के लिए एक खास पोस्ट लिखा है।

PunjabKesari

पोस्ट में नीरज ने कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाने पर दुख जताया है। नीरज ने बताया कि उन्हें यह चोट हाल ही में हुई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दौरान लगी थी। इस टूर्नामेंट में नीरज ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था। यह इस चैम्पियनशिप में भारत का पहला सिल्वर मेडल था। नीरज ने पोस्ट में लिखा कि मुझे आप सभी को बेहद दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मैं इस बार राष्ट्रमंडल खेलों में नहीं खेल पाऊंगा, मुझे वर्ल्ड चैम्पियनशिप के चौथे थ्रो के दौरान आए स्ट्रेन की वजह से कुछ तकलीफ महसूस हो रही थी। मंगलवार को यहां USA (अमेरिका) में इसकी जांच करने पर एक छोटी चोट के बारे में पता चला है, जिसके लिए मुझे कुछ हफ्ते के लिए रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।

 

नीरज ने आगे लिखा, 'मुझे इस बात का अफसोस है कि मैं बर्मिंघम (कॉमनवेल्थ गेम्स 2022) में देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा। फिलहाल मेरा पूरा फोकस अपने रिहैबिलिटेशन पर होगा, जिससे मैं जल्द ही फील्ड पर आने की कोशिश करूंगा। देशवासियों से जितना प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं। टोक्यो ओलंपिक 2022 में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को ग्रोइन एंजरी हुई है। इसी हफ्ते 24 जुलाई को अमेरिका में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का फाइनल इवेंट था, यहां नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा। नीरज ने यहां 88.13 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर मेडल अपने नाम किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News