जम्मू कश्मीर में झूठी कहानी पेश की जा रही है, शांति और भाईचारा खतरे में: उमर अब्दुल्ला

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 09:40 PM (IST)

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि शांति और भाईचारा विरोधी ताकतें जम्मू-कश्मीर में एक 'झूठी कहानी' पेश कर रही हैं और तथ्यों के साथ इसका मुकाबला करने की जरूरत है।

 

उमर अब्दुल्ला ने ये टिप्पणी पार्टी के एक कार्यक्रम में पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए की। इस दौरान नेकां के नवनियुक्त मुख्य प्रवक्ता तनवीर सादिक ने पदभार संभाला।

 

नेकां ने पिछले हफ्ते पार्टी मीडिया सेल में फेरबदल करते हुए अब्दुल्ला के राजनीतिक सचिव सादिक को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया था।

 

पार्टी ने अपने मीडिया सेल में कुछ अन्य नियुक्तियां करते हुए युवा चेहरों को भी मौका दिया है। इनमें इमरान नबी डार भी शामिल हैं, जिन्हें राज्य के प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया है।

 

उमर ने पार्टी की संचार टीम से शांति और भाईचारा विरोधी ताकतों द्वारा की जाने वाली कथित भ्रामक जानकारियों का मुकाबला तथ्यों के साथ करने को भी कहा।

 

उन्होंने मीडिया के महत्व को रेखांकित किया और कहा, 'कितनी तथ्यात्मक जानकारी की सूचना दी गई है और कितनी बनावटी सूचना दी जा रही है, इस पर सवाल खड़ा किया जाना चाहिए। यहां महत्वपूर्ण यह नहीं है कि लोग क्या देखते हैं बल्कि वह है, जो उन्हें देखने की अनुमति नहीं है।'


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News