अम्फान पर NDRF की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- ओडिशा के तट पर पहुंच चुका है तूफान

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश इस वक्त दो चुनौतियों का सामना कर रहा है। जहां एक कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान का खतरा मंडरा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर रहा है। NDRF ने बताया कि अम्फान ओडिशा के तट पर पहुंचा गया है, 4 घंटे में यह पूरी तरह से टकरागा। 

PunjabKesari

NDRF के DG एस. एन. प्रधान ने कहा कि लैंडफॉल का सिलसिला शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि बंगाल उड़ीसा के हालात पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। प्रधान ने कहा कि ओडिशा और बंगाल में हमारी बटालियनें हैं। ओडिशा वाले कंमाडेंट बालासोर में कैंप कर रहे हैं और बंगाल के कंमांडेंट काकद्वीप में कैंप कर रहे हैं। 20 टीमें ग्राउंड पर तैनात कर दी गई हैं। 

PunjabKesari

एस. एन. प्रधान ने कहा कि सभी टीमों के पास सेटेलाइट संचार सिस्टम है। हमारे पास अत्याधुनकि पेड़ कटाई और खंभों की कटाई के यंत्र हैं। दोनों राज्यों में 41 टीमों का प्लेसमेंट हैं बंगाल में सिर्फ दो टीमें रिजर्व में रखी गई हैं जिसमें से एक टीम अभी कोलकाता में तैनात की जा रही है। उन्होंने कहा कि तटों से लोगों को निकालने का काम जारी है। पश्चिम बंगाल से अभी पांच लाख और ओडिशा में 1,58,640 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News