मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में NCB ने 2 और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 11:22 AM (IST)

मुंबई- नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने  मुंबई तट से एक क्रूज जहाज से ड्रग्स दवाओं की जब्ती के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
 

दरअसल, एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ के पोत पर छापेमारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को गिरफ्तार किया था।
 

एजेंसी के अधिकारी के अनुसार, एनसीबी की मुंबई इकाई ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए लोगों से जुड़े मादक तस्करों की तलाश शुरू की थी। क्रूज़ पोत से पकड़े गए लोगों सहित कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए एनसीबी के कार्यालय भी लाया गया था।
 

अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया
नाम एवं पहचान उजागर किए बिना अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान दो और लोगों की भूमिका सामने आई है, जिसके बाद ये गिरफ्तारी की गई। क्रूज़ पोत मादक पदार्थ मामले में अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 

आर्यन की व्हाट्सएप चैट में चौंकाने वाली और दोष साबित करने वाली मिली सामग्री
एनसीबी ने सोमवार को अदालत में दावा किया था कि आर्यन खान और दो अन्य आरोपियों की व्हाट्सएप चैट में ‘‘चौंकाने वाली और दोष साबित करने वाली सामग्री’’ मिली है, जो अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी को भी दर्शाती है।
 

आर्यन खान और अन्य आठ आरोपियों को एनसीबी की हिरासत में भेजा
उन्होंने कहा था कि आरोपी आर्यन खान, व्हाट्सएप चैट में, खरीद (नशीले पदार्थो की) के लिए किए जाने वाले भुगतान के तरीकों पर चर्चा कर रहा है। कई कोड नामों का इस्तेमाल किया जा रहा है। आर्यन खान (23) और अन्य आठ आरोपियों को बृहस्पतिवार तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। आर्यन खान के वकील ने दावा किया है कि उनके मुवक्किल के पास से मादक पदार्थ बरामद नहीं हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News