''थाने में पानी तक नहीं दिया'' सांसद नवनीत राणा के आरोप पर पुलिस कमिश्नर ने शेयर किया चाय पीने का CCTV फुटेज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 03:47 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चलीसा पाठ करने के मामले में राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार हुए सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोप पर एक वीडियो सामने आया है। 
 

दरअसल, हाल ही में सांसद नवनीत राणा ने स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिख कर मुंबई पुलिस द्वारा दुर्व्यावहार करने का आरोप लगया था,  जिसमें नवनीत राणा ने लिखा था कि दलित होने की वजह से पुलिस ने उन्हें पीने तक को पानी नहीं दिया और तो और वाॅशरूम भी नहीं जाने दिया। वहीं अब इन  आरोपों के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें गिरफ्तारी के बाद राणा दंपति चाय की चुस्की लेते हुए नजर आ रहे हैं। 

 

बता दें कि नवनीत राणा ने चिट्ठी में लिखा था कि मुझे 23.04.2022 को खार पुलिस स्टेशन ले जाया गया और मैंने पुलिस स्टेशन में रात बिताई... मैंने रात भर पीने के पानी के लिए कई बार मांग की, लेकिन मुझे पूरी रात पीने का पानी उपलब्ध नहीं कराया गया। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि पुलिस ने उसने गंदी भाषा का इस्तेमाल किया था।
 

 

सांसद नवनीत राणा के इस पत्र पर संज्ञान लेते हुए मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुंबई में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर 24 घंटे के भीतर महाराष्ट्र सरकार से ब्योरा मांगा है। 
 

गौरतलब है कि बीते शनिवार को मुंबई में मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने संबंधी आह्वान करने के बाद राणा दंपति को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें 6 मई तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News