उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, महाराष्ट्र में बिना कोरोना रिपोर्ट के एंट्री बंद

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस मामलों में फिर से इजाफा हुआ है, ऐसे में उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लेते महाराष्ट्र में 25 नवंबर से बिना कोरोना रिपोर्ट के बाहर से आने वालों को एंट्री पर बैन लगा दिया है।  दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से महाराष्ट्र आने वालों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। इन लोगों को COVID-19 निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक अब दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से आने वाले लोगों को साथ में कोरोना की आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी महाराष्ट्र सरकार ने अपने परिपत्र में कहा, “सरकार दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों का COVID-19 टेस्ट करेगी और केवल उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी जिनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं।

PunjabKesari

लोगों को सावधान रहने की जरूरत
इससे पहले उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों से कोविड-19 के विरूद्ध अपनी सावधानियां कम नहीं करने तथा दूसरे लॉकडाउन से बचने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि  कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर नहीं, सुनामी आई है। महाराष्ट्र में ऐसे हालात पैदा ना हो इस लिए हमें सतर्क रहने की ज़रूरत है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का मतलब यह नहीं है कि महामारी चली गयी, इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। एक वेबकास्ट के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो बड़े पैमाने पर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन कर रहे हैं लेकिन अब भी कई अन्य मास्क लगाने के निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे मामले चिंता का विषय हैं और अहमदाबाद में तो कर्फ्यू भी लग गया। मैं दूसरा लॉकडाउन नहीं चाहता लेकिन आपको भी स्थिति की गंभीरता समझनी चाहिए। 

PunjabKesari

कृपया मास्क जरूर लगाएं 
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे रात का कर्फ्यू लगाने की सलाह दी गयी है लेकिन मेरा यह मानना है कि कोई भी चीज ऐसी पाबंदियों से हासिल नहीं की जा सकती है। ठाकरे ने कहा कि आतिशबाजी मुक्त दिवाली मनाने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। मैं अपनी मायूसी प्रकट करता हूं कि कई स्थानों पर कोविड-19 रोकथाम नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे अनावश्यक इधर-उधर घूमने से बचने की सलाह देता हूं और यदि आपको बाहर जाना ही पड़े तो कृपया मास्क जरूर लगाएं और एक दूसरे से दूसरी बनाकर चलें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News