बाहरी लोग बंगाल में फैला रहे हैं कोरोना, गुजरातियों के आने पर रोक लगाए EC: ममता बनर्जी

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज नदिया की रैली में जनता को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से आग्रह करूंगी की कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए वह बीजेपी को प्रचार की खातिर बाहर से लोगों के लाने पर रोक लगाए। खासकर उन्हें जो लोग गुजरात से आ रहे हैं। हालांकि, ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आ सकते हैं, लेकिन कोरोना परीक्षण जरूरी है। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने प्रचार से मुझे रोकने के लिए मेरे पैरों को निशाना बनाया, लेकिन लोगों के आशीर्वाद से मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया।

PunjabKesari

बनर्जी ने कहा, “प्रधानमंत्री या अन्य नेता प्रचार के लिये आते हैं तो हमें कुछ नहीं कहना... …रैलियों के लिये मंच और पंडाल लगाने के लिये भाजपा को सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों से लोगों को क्यों लाना चाहिए?” तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि स्थानीय श्रमिक और सज्जाकारों की आवश्यक कोविड-19 जांच के बाद इस उद्देश्य के लिये सेवा ली जा सकती है। अपनी चोट का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा उनके “पैर को निशाना बनाकर” उन्हें प्रचार करने से रोकना चाहती थी, लेकिन उन्होंने इस चुनौती को गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा, “उन्होंने मेरे पैर को निशाना बनाया था, लेकिन लोगों के आशीर्वाद से मैंने उन्हें गलत साबित कर दिया। चोट 75 प्रतिशत तक ठीक हो चुकी है।

PunjabKesari

” नंदीग्राम में दस मार्च को चुनाव प्रचार के दौरान बनर्जी चोटिल हो गई थीं और उसके बाद से वह रैलियों एवं रोड शो में व्हीलचेयर पर बैठी नजर आती हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के मामले इतने अधिक नहीं बढ़ते अगर मोदी ने राज्य के हर नागरिक का टीकाकरण सुनिश्चित किया होता। बनर्जी ने कहा, ‘‘पिछले पांच-छह महीने में वायरस कमजोर हो गया था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर नागरिक के टीकाकरण के लिए कदम नहीं उठाया। उन्होंने राज्य के लोगों के नि:शुल्क टीकाकरण के मेरे सुझाव पर राजनीतिक कारणों से ध्यान नहीं दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘अपनी तरफ से हमने कोलकाता एवं अन्य स्थानों पर नि:शुल्क टीकाकरण शुरू किया है।''

पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 6769 मामले सामने आए और कम से कम 22 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। सभी योग्य मतदाताओं से शनिवार को विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘अगर आपने किसी बहाने मतदान नहीं किया तो भाजपा मतदाता सूची से आपका नाम काटने का प्रयास करेगी।'' टीएमसी सुप्रीमो ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र की भाजपा नीत सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘अगर उनकी चलती रही तो वे प्रति सिलेंडर कीमत पांच हजार रुपये तक पहुंचा देंगे... उनसे कहिए कि वोट के बदले हमें धन नहीं चाहिए, हम नि:शुल्क रसोई गैस चाहते हैं।'' उन्होंने भगवा दल पर वोट के लिए लोगों में पैसे बांटने के आरोप लगाए। नवद्वीप शहर के बारे में बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने मंदिरों के इस शहर पर 300 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News