Bengal Election: बंगाल के रण में उतरे राहुल गांधी, कहा- आग लगा रही है BJP, तो ममता खेल रही हैं खेल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 05:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोनार बांग्ला (स्वर्णिम बंगाल) बनाने के भाजपा के दावे को धोखा करार देते हुए बुधवार को कहा कि भगवा पार्टी के पास नफरत, हिंसा और भाषा, धर्म, जाति तथा पंथ के आधार पर लोगों को बांटने के अलावा देने के लिए कुछ नहीं हैं। बंगाल में अपनी पहली चुनावी रैली के दौरान गांधी ने बीजेपी और ममता बनर्जी पर जमकर बरसे. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी बंगाल में आग लगा रही है, तो ममता जी खेल खेल रही हैं। राज्य का कोई विकास नहीं हुआ है।

PunjabKesari

राहुल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी ने कभी टीएमसी की तरह भाजपा और आरएसएस से गठजोड़ नहीं किया। बनर्जी की पार्टी टीएमसी पहले भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा रह चुकी है। गांधी ने कहा, भाजपा बंगाल की संस्कृति और विरासत को मिटाना और इसे बांटना चाहती है। असम में वे यही कर रहे हैं। तमिलनाडु में वे अपने गठबंधन साझेदार अन्नाद्रमुक के साथ मिलकर ऐसा करने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के पास नफरत, हिंसा और विभाजनकारी राजनीति के अलावा देने के लिये कुछ नहीं है। सोनार बांग्लाबनाने के भाजपा के नारे का मजाक उड़ाते हुए गांधी ने इसे धोखा करार दिया और कहा कि वे हर राज्य में यही सपना बेचते हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा,वे प्रत्येक राज्य में सोनार बांग्ला जैसी बात कहते हैं। लेकिन लोगों को धर्म, जाति और भाषा के आधार पर बांटते रहते हैं। गांधी ने बंगाल में कट मनी की समस्या की निंदा करते हुए कहा, आपने टीएमसी को मौका दिया, लेकिन वह नाकाम रही। लोगों को रोजगार के लिये दूसरे राज्यों में जाना पड़ा। यह एकमात्र राज्य है, जहां आपको नौकरी पाने के लिए कटमनी देना पड़ता है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने टीएमसी के खेला होबे (खेल होगा) नारे का मजाक उड़ाते हुए कहा कि लोगों की सेवा करना और खेल खेलना दोनों अलग-अलग बाते हैं। उन्होंने कहा, हमने कभी भाजपा और आरएसएस से समझौता नहीं किया। हमारी लड़ाई राजनीतिक ही नहीं बल्कि विचारधारा की भी है। ममता जी के लिए यह केवल राजनीतिक लड़ाई है। गांधी ने कहा, भाजपा अच्छी तरह जानती है कि कांग्रेस उसके सामने हथियार नहीं डालेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News