इस महिला को सपने में दिखे भगवान शिव, किया यह दावा

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 01:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अंधविश्वास, मतलब किसी भी चीज पर सोचे-समझे बिना विश्वास कर लेना। अंधविश्वास का मुख्य कारण डर है, जिसकी वजह से इंसान बिना तर्क किए, उन सभी चीजों को स्वीकार कर लेता है, जिनसे उसे डराया जाता है। कुछ इस तरह के अंधविश्वास का मामला यूपी के मथुरा में देखा गया जहां एक जहां प्राचीन राधारमण मंदिर की सीढ़ी के नीचे भगवान शिव की मूर्ति दबे होने के सपने को सही मानकर गांव वालों ने रास्ते की खुदाई कर डाली लेकिन वहां कुछ नहीं निकला। 

सपने में आए थे भगवान शिव
दरअसल मंजू नाम की लड़की ने दावा किया कि रोजाना उसके सपने में भगवान शिव आते हैं और उससे कहते हैं कि गांव के राधारमण मंदिर की पहली सीढ़ी के नीचे जमीन में दबा हुआ हूं, मुझे खुदाई कर यहां से निकालो। पहले तो लड़की ने अपने सपने के बारे में किसी को नहीं बताया लेकिन जब उसे रोजाना ऐसा सपना आया तो उसे अपने माता-पिता को सारी बात बताई। 

गांव में आग की तरह फैली खबर
पिता ने गांव के लोगों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने मजदूर लगाकर मंदिर की सीढिय़ों के नीचे रास्ते को खोदना शुरू कर दिया। मंदिर के रास्ते की खुदाई और शंकर जी मूर्ति दबे होने बात गांव में आग की तरह फैल गई। इसके बाद महिला, बच्चे, पुरुष सभी मंदिर की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते तमाशबीनों की भीड़ इक_ा हो गई। शाम तक चार से पांच फीट की खुदाई हो जाने के बाद भी कोई मूर्ति नहीं निकली। जिसके बाद काम को रोक दिया गया। वहां के लोगों का कहना है कि सारा दिन हम खुदाई करते रहे लेकिन हमें कुछ नहीं मिला। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News