ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा किया रद्द, गणतंत्र दिवस पर बनने वाले थे मुख्य अतिथि

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी है। यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन की स्थिति को देखते हुए पीएम जॉनसन ये दौरा रद्द किया है। गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।  पिछले साल 15 दिसंबर को ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने संवाददाताओं को बताया था, हमारे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

PunjabKesari
प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस महीने की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं। प्रवक्ता ने बताया कि पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते लॉकडाउन लगाया गया है ऐसे में उन्हें देश में रहना जरूरी है ताकि चुनौतियों से निपट सकें। 

PunjabKesari

बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पहले भी भारत आने की इच्छा जता चुके हैं और कई बार भारतीय संस्कृति की तारीफ भी कर चुके हैं। जब जॉनसन को कोरोना हुआ था तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर उनका हालचाल जाना था।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News