OMG: शराब के ठेके के लिए लगी 999 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की बोली, खुद कंप्यूटर भी बोल उठा, अब बस करो!

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्‍थान में एक हैरान करने वाली खबर देखने को मिली जहां सायपुर पाखर में स्थित शराब की दुकान के लिए 999 करोड़ 99 लाख 95 हजार 216 रुपए की बोली गई है, जो राजस्थान आबकारी के इतिहास में शराब के किसी एक ठेके की अब तक उच्चतम बोली है। इस शराब ठेके के लिए चल रही ऑनलाइन बोली में कम्प्यूटर सिस्टम में भी राशि बढ़ने की लिमिट खत्म हो गई। तब जाकर दोनों बोली लगाते हुए रुके।

क्या है मामला
जानकारी के मुताबिक दौसा जिले के साहपुर पाखर गांव के शराब के ठेके के लिए ऑनलाइन बोली लगाई जा रही थी। इस बोली में नवल किशोर मीणा और करण सिंह गुर्जर ने हिस्सा लिया था। दोनों ने ही बोली लगाना शुरू किया और बोली की राशि 999 करोड़ रुपये से अधिक तक पहुंच गई। दौसा जिला के आबकारी अधिकारी अनिल कुमार जैन के मुताबिक प्रथम बोलीदाता करण सिंह गुर्जर ने 999 करोड़ 99 लाख 95 हजार 216 रुपये की बोली लगाई। वहीं, दूसरे नंबर पर बोलीदाता नवल किशोर मीणा ने भी करीब 999 करोड़ 99 लाख 90 हजार 216 रुपये की बोली लगाई। देखते ही देखते यह आंकड़ा एक हजार करोड़ से आगे निकल गया। इसके बाद कंप्यूटर ने अमाउंट लेना ही बंद कर दिया।

धरोहर राशि कर ली जायेगी जब्त
इसके साथ ही उनकी ओर से जमा कराई गई अमानत राशि दो लाख रुपए और 60 हजार आवेदन शुल्क को जब्त कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है दोनों प्रतिद्वंद्व‍ियों ने नाक की लड़ाई के लिए यह बोली लगाई और इस दौरान उन्होंने इसे 999 करोड़ से अधिक तक पहुंचा दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News