लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिद्धू को यू.पी. पुलिस ने लिया हिरासत में, कुछ घंटे बाद दी इजाजत

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद से ही एक्टिव दिख रहे पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर में रोककर पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। वह अपने काफिले को लेकर लखीमपुर खीरी जा रहे थे। सिद्धू को पंजाब से रवाना होने के बाद यमुनानगर- सहारनपुर बॉर्डर पर रोक लिया गया था, जिसके बाद सिद्धू और पुलिसकर्मियों के बीच बहस शुरू हो गई। हिरासत में लेने के थोड़ी देर बाद यू.पी. पुलिस द्वारा सिद्धू को घटनास्थल पर जाने की इजाजत दे दी गई। अब सिद्धू का काफिला घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है। दरअसल सिद्धू लखीमपुर में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहले उन्हें लखीमपुर जाने की इजाजत नहीं दी है, लेकिन थोड़ी देर हिरासत में लेने के बाद उन्हें घटनास्थल के लिए जाने को कह दिया।  

 

 

PunjabKesari

इससे पहले, पंजाब कांग्रेस के वर्कर्स बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन, भारी तादाद में पुलिसबल की तैनाती की गई है। काफिले को यूपी-हरियाणा के बॉर्डर रोका दिया गया। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ काफिले में कांग्रेस के कई नेता मौजूद हैं। इसमें पंजाब कैबिनेट के मंत्री विजेन्द्र सिंगला भी शामिल हैं और वे नारे लगा रहे हैं।

PunjabKesari

लखीमपुर हिंसा पर नवजोत सिंह सिद्धू का अल्टीमेटम   
इससे पहले पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने आज किसान परिवारों का दर्द बांटने के लिये लखीमपुर खीरी रवाना होने से पहले आज दो टूक शब्दों में कहा ‘यदि किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारने वाले केन्द्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मैं वहीं भूख हड़ताल पर बैठ जाऊंगा ।, सिद्धू में उत्साह और जोश देखने को मिल रहा था क्योंकि वो किसानों के परिवारों से मिलकर उनके साथ सहानुभूति व्यक्त करना चाहते थे । हिंसा के दौरान घायल हुये किसानों से भी मिलने का उनका कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द केन्द्रीय मंत्री के लाडले की गिरफ्तार न हुई तो वे वहीं भूख हड़ताल पर बैठेंगे । यहां एयरपोर्ट के समीप पूरे प्रदेश से इकट्ठे हुये कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का करीब सौ कारों का काफिला आज यहां से लखीमपुर खीरी के लिये रवाना हुआ जिसकी अगुवाई सिद्धू कर रहे हैं। उनके साथ कई मंत्री परगट सिंह ,संगत सिंह गिलजियां ,अमरिंदर राजा वडिंग ,विजय इंदर सिंगला सहित कई मंत्री और विधायक तथा कार्यकर्ता गये हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News