विपक्ष ने किसानों को बरगलाना जारी रखा तो उसे अगले चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी: गोयल

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 05:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा कि अगर विपक्ष किसानों को गुमराह करता रहा तो उसे अगले लोकसभा चुनाव में और भी कम सीटें मिलेंगी। केंद्रीय रेल, वाणिज्य एवं उद्योग और उपभोक्ता मामलों के मंत्री गोयल यहां हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आधिकारिक आवास पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, विपक्ष को किसानों को (कृषि कानूनों पर) गुमराह नहीं करना चाहिए।

किसानों के आंदोलन के कारण रेलवे को हुए नुकसान संबंधी सवाल से बचते हुए गोयल ने आरोप लगाया कि विपक्षी कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों पर लोगों को गुमराह किया है, इसीलिए आम चुनाव में मतदाताओं ने उसे कुछ सीटों तक सीमित कर दिया और पार्टी विपक्ष के नेता का पद भी प्राप्त करने में असफल रही। उन्होंने कहा, अगर विपक्ष इसी तरह किसानों को गुमराह करता रहा, तो अगले आम चुनावों में उसे और भी कम सीटें मिलेंगी।

 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2019 के आम चुनाव में उसकी सीटों की संख्या में थोड़ा सुधार हुआ और यह बढ़कर 52 हो गई। गोयल ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून किसानों और देश के हित में हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किसानों सहित अधिकतर किसान नये कृषि कानूनों के पक्ष में हैं और केवल कुछ ही गुमराह हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक समाधान निकलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News