लॉकडाउन का मंडराया खतरा: मुंबई से गोवा आए  2000 यात्रियों में से 66 कोरोना संक्रमित

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 05:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओमीक्रोन के खतरे के बीच गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि मुंबई से आए कोर्डेलिया क्रूज पोत पर सवार 2000 यात्रियों में से 66 कोविड-19 से संक्रमित पाए गए है। उन्होंने कहा कि कि गोवा सरकार प्रोटोकॉल के अनुसार सभी उपाय कर रही है ताकि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को रोक जा सके। एक सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 2,000 यात्रियों के साथ एक क्रूज जहाज को रविवार को गोवा बंदरगाह पर रोकने की अनुमति नहीं दी गई।

कोविड-19: देश में 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू 
वहीं देश में 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों को सोमवार से कोविड-19 रोधी टीकों की खुराक दी जानी शुरू कर दी गई। कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन' के बढ़ते प्रकोप के बीच इस आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में फोर्टिस अस्पताल, सर गंगा राम अस्पताल और अन्य केन्द्रों पर बच्चों को टीकों की खुराक दी जा रही है। 

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के दैनिक मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 27 दिसंबर को दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा था कि इस आयुवर्ग के बच्चों को केवल कोविड-19 रोधी ‘कोवैक्सीन' टीके की खुराक दी जाएगी। भारत के औषधि महानियंत्रक ने 24 दिसंबर को कुछ शर्तों के साथ 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों के लिए स्वदेशी रूप से विकसित भारत बायोटेक के कोविड-19 रोधी ‘कोवैक्सिन' टीके के आपात स्थिति में उपयोग की स्वीकृति दे दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News