मोदी पर हमले को लेकर BJP का राहुल पर पलटवार, कहा- गांधी परिवार को देश कभी माफ नहीं करेगा

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क; भारत-चीन सीमा गतिरोध के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी द्वारा निशाना साधे जाने के बाद भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता झूठ बोल रहे हैं और देश के सुरक्षाबलों का अपमान कर रहे हैं। भाजपा ने कहा, चीन को 43,000 वर्ग किलोमीटर जमीन देने के लिए देश गांधी परिवार को कभी माफ नहीं करेगा।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने कहा, जब किसी के पास नैतिक विवेक नहीं होता,जब व्यक्ति कुछ भी सकारात्मक योगदान नहीं करता तो वह झूठ बोलता है। राहुल ने दाएं, बाएं और मध्य में झूठ बोला। शायद वह प्रधानमंत्री नहीं बन सकने की वजह से अवसादग्रस्त हैं। वह जानते हैं कि उनका तो साया तक भी समर्थन नहीं करेगा और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले विशाल जनादेश को नहीं पचा पा रहे।  मोदी पर राहुल के कथित निजी हमले पर जोशी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के कथनतथ्यों से परे पूर्वाग्रहों पर आधारित हैं और ये उनकी मानसिक स्थिति पर गंभीर सवाल पैदा करते हैं। केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में कहा, राहुल गांधी अकसर चुनिंदा भूलों का प्रदर्शन करते हैं। हमारे सुरक्षा बलों के प्रयास एवं बलिदान का अपमान कर आप किसे खुश कर रहे हैं? क्यों? क्या इसलिए कि आपकी पार्टी को कुछ चंदा मिल जाए? आप चीनियों से अपनी मुलाकात को नहीं भूलें?

उल्लेखनीय है कि गांधी ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में सैनिकों को पीछे ले जाने को लेकर चीन से हुए समझौते को लेकर सरकार पर सवाल उठाया था और आरोप लगाया था कि मोदी ने भारतीय इलाके को चीनियों को दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री पड़ोसी देश के सामने झुक गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को संसद के दोनों सदनों को बताया था कि चीन के साथ पैंगोंग झील के उत्तर एवं दक्षिण किनारों पर सेनाओं के पीछे हटने का समझौता हो गया है और भारत ने इस बातचीत में कुछ भी खोया नहीं है जिसके बाद राहुल का यह बयान आया है। जोशी ने कहा, कांग्रेस पार्टी तुच्छ राजनीति की संस्कृति से जन्मी है। गांधी परिवार के प्रत्येक सदस्य ने हमेशा गलतियो की विरासत छोड़ी है। देश की संप्रभुता पर उनके द्वारा लगातार किए गए हमलों का इतिहास गवाह है और दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसका खामियाजा हमेशा देश को भुगतना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि देश 43 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन चीन से हारने के लिए गांधी परिवार को कभी माफ नहीं करेगा। जोशी ने रेखांकित किया कि पाकिस्तान ने भी गैर कानूनी तरीके से अपने कब्जे वाले कश्मीर के भारतीय क्षेत्र का 5,180 वर्ग किलोमीटर इलाका चीन को दे दिया है। भाजपा महासचिव सीटी रवि ने एक ट्वीट में दावा किया, मुझे खुशी है कि कांग्रेस ने अंतत: यह एहसास किया कि प्रधानमंत्री नेहरू ने चीन को 38,000 वर्ग किलोमीटर भूमि उपहार में देने की महा भूल की। क्या वह अपने सह-स्वामी (को-ऑनर), कायर राहुल गांधी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ निराधार आरोप लगाने के लिए सवाल करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News