शर्मसार: नगर निगम ने आठ लोगों का एक ही चिता पर कर दिया अंतिम संस्कार, कोरोना से हुई थी मौत

2021-04-07T15:43:41.81

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 से जान गंवाने वाले आठ लोगों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर कर दिया गया। इस संबंध में एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि एक अस्थायी शवदाह गृह में जगह की कमी के चलते ऐसा किया गया। इस घटना के बाद नागरिकों में प्रशासन के प्रति बेहद आक्रोश है। कहा जा रहा है कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को सामूहिक चिता जलाने के बाबत कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

अंबाजोगई नगर परिषद के प्रमुख अशोक साबले ने बताया, वर्तमान में हमारे पास जो शवदाहगृह हैं, वहां संबंधित मृतकों का अंतिम संस्कार किए जाने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया, इसलिए हमें नगर से दो किलोमीटर दूर मांडवा मार्ग पर एक अन्य स्थान ढूंढऩा पड़ा। उन्होंने कहा कि इस नए अस्थायी अंत्येष्टि गृह में जगह की कमी है। अधिकारी ने बताया, इसलिए, मंगलवार को हमने एक बड़ी चिता बनाई और इस पर आठ शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। यह बड़ी चिता थी और शवों को एक-दूसरे से एक निश्चित दूरी पर रखा गया था।

उन्होंने कहा कि चूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसके चलते मौत का आंकड़ा बढऩे की आशंका है, इसलिए अस्थायी शवदाह गृह को विस्तारित करने तथा मानसून शुरू होने से पहले इसे वाटरप्रूफ बनाए जाने की योजना तैयार की जा रही है। बीड जिले में मंगलवार को संक्रमण के 716 नए मामले सामने आए जहां महामारी के अब तक सामने आए मामलों की कुल संख्या 28,491 हो गई है। जिले में कोविड-19 से अब तक 672 लोगों की मौत हो चुकी है। 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static